राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर भाजपा की अहम बैठक, तैयारियों की हुई समीक्षा

नई दिल्ली, 02 जनवरी (हि.स.)। अयोध्या में होने जा रहे भव्य राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियों को लेकर मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मुख्यालय में दिन भर बैठकों का दौर जारी रहा। पार्टी मुख्यालय में आयोजित बैठक में राम मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर व्यापक योजना तैयार की गई। इसके साथ मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद के कार्यक्रमों पर भी गहन चर्चा की गई और नेताओं की जिम्मेदारी तय की गई। इस बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव सहित सभी प्रदेशों के अध्यक्ष और महासचिव मौजूद रहे।

सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियों से लेकर तथा उसके बाद राम मंदिर में 25 जनवरी से दो महीने तक विशेष अभियान चलाये जाने संबंधी मामलों की रूपरेखा तैयार की गई। राम मंदिर जाने के इच्छुक लोगों की मदद के लिए पार्टी हरसंभव प्रयास करेगी। बैठक में मौजूद प्रदेशाध्यक्ष को निर्देश दिए गए हैं कि वे राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन अपने-अपने राज्यों में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में लोगों को जोड़ें। इसके अलावा बूथ कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि वे उन सभी लोगों से संपर्क करें जो राम मंदिर के दर्शन करना चाहते हैं और उनकी यात्रा में सहायता करें।

बैठक में राम मंदिर जाने की इच्छा रखने वाले लोगों की सहूलियत के लिए देशभर में विशेष ट्रेनें, बसें चलाने पर भी चर्चा की गई। इसके साथ राम मंदिर के दर्शन के लिए पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के ठहरने और भोजन के प्रबंध के लिए नेताओं को जिम्मेदारी सुनिश्चित करने को कहा गया है।

उल्लेखनीय है कि अयोध्या में 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर की जाएगी। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित भाजपा के लगभग सभी बड़े नेता अयोध्या में मौजूद रहेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/विजयलक्ष्मी/आकाश

   

सम्बंधित खबर