गणतंत्र दिवस की सुरक्षा को देखते हुए एयरपोर्ट पर हुई मॉक ड्रील

नई दिल्ली, 21 जनवरी (हि.स.)। गणतंत्र दिवस की सुरक्षा को लेकर दिल्ली पुलिस कोई कोताही बरतना नहीं चाहती है। रविवार को आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस ने सुरक्षा को जांचने के लिए टर्मिनल तीन के आगमन क्षेत्र में संयुक्त आतंकवाद विरोधी मॉक ड्रिल अभ्यास किया। इसमें स्थानीय पुलिस के अलावा सीआईएसएफ, एनएसजी, स्वाट और एटीएस की टीम ने हिस्सा लिया।

एयरपोर्ट की डीसीपी उषा रंगनानी ने बताया कि रविवार शाम को मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया। इसके तहत तीन आतंकियों के परिसर में घुसने की जानकारी मिली। सूचना मिलते ही सुरक्षाकर्मी अलर्ट हो गए। सुरक्षाकर्मियों ने टर्मिनल तीन के आगमन गेट पर ही एक आतंकी को ढेर कर दिया। वहीं दो आतंकी दो लोगों को बंधक बनाकर अंदर घुस गए। स्थानीय पुलिस टीम ने लाउडस्पीकर के जरिए यात्रियों को सावधानी बरतने की सलाह दी।

उसके बाद एनएसजी और स्वाट के कमांडो ने मोर्चा संभाला और सावधानीपूर्वक अंदर प्रवेश कर दोनों आतंकियों को मार गिराया। इस दौरान कमांडो ने यात्रियों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मॉक ड्रिल काफी सफल रहा। इस दौरान समय रहते सुरक्षाकर्मियों ने तत्परता का परिचय दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/अश्वनी/पवन

   

सम्बंधित खबर