धरमजयगढ़ क्षेत्र में बढ़ती गौ तस्करी एवं गौ सेवकों तथा बजरंगियों पर हमले की घटना शर्मनाक

रायगढ़ , 26 अप्रैल (हि.स.)।रायगढ़ जिले का धरमजयगढ़ विधानसभा क्षेत्र गौ तस्करों के लिए एवं सुरक्षित ठिकाना बनता जा रहा है। खरसिया विधानसभा के बरगढ़ खोला क्षेत्र से होकर के छाल, आमापाली,चरखा पारा आदि स्थानों से विगत 10 वर्षों से लगातार गौ तस्करी झारखंड एवं अन्य समीपस्थ प्रान्तों में किया जा रहा है। लगातार गौ तस्करों के द्वारा बेरहमी से गायों एवं बछड़ों को भीषण गर्मी में सैकड़ो किलोमीटर तक पैदल चलाकर तो पिकअप एवं माजदा में बिना चारा-पानी के बेरहमी से ठूसकर के कटिंग के लिए ले जाया जाता है।

गौ तस्करों के बारे में जोबी,छाल में सबको पता होने के बावजूद बेखौफ तरीके से सांठगांठ के कारण प्रति सप्ताह सैकड़ो की संख्या में गौ वंशों को अवैध रूप से बूचड़ खानों में भेजा जा रहा है। दुर्भाग्य की बात है कि गौ को माता मानने एवं गौ माता की जय के नारों के साथ प्रतिमाह हजारों की संख्या में गौ वंशों की तस्करी की जा रही है।

प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से रायगढ़ पुलिस कप्तान से मामले में हस्तक्षेप करते हुए गौ तस्करों को बढ़ावा देने वाले पर भी कठोर कार्यवाही की मांग भूपेन्द्र किशोर वैष्णव खरसिया प्रखण्ड अध्यक्ष बजरंगदल ने किया है।

हिन्दुस्थान समाचार/रघुवीर प्रधान

   

सम्बंधित खबर