हिसार: खेड़ी चौपटा में किसानों के पथराव में एसपी व दो डीएसपी सहित 34 कर्मी हुए घायल : एसपी

भीड़ द्वारा किए गए पत्थराव में 17 हुए क्षतिग्रस्त

हांसी के पुलिस अधीक्षक मकसूद अहमद ने पत्रकार वार्ता करके स्पष्ट की स्थिति

हिसार, 24 फरवरी (हि.स.)। हांसी के पुलिस अधीक्षक मकसूद अहमद का कहना है कि खेड़ी चौपटा में शुक्रवार दोपहर बाद किसानों व पुलिस के बीच हुए टकराव में एसपी समेत 34 पुलिस अधिकारी व कर्मचारी घायल हुए थे। इसके अलावा 17 सरकारी वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं।

पुलिस अधीक्षक मकसूद अहमद ने शनिवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि खेड़ी चौपटा में किसानों द्वारा 18 फरवरी से पक्का मोर्चा स्थापित कर धरना दिया जा रहा था। किसानों द्वारा 23 फरवरी को खनौरी बार्डर कूच की बातें कही जा रही थीं, जिसके बाद प्रशासन लगातार किसान नेताओं से बातचीत कर उन्हें धारा 144 लागू होने तथा ट्रैक्टरों पर सवार होकर कूच करने से मना किया जा रहा था। प्रशासन द्वारा लगातार किसानों से बातचीत का दौरा जारी था और शुक्रवार दोपहर भी नारनौंद एसडीएम तथा पुलिस के दो डीएसपी ने किसान नेताओं को ट्रैक्टरों पर सवार होकर कूच करने के लिए मना किया था।

पुलिस अधीक्षक के अनुसार इसके बावजूद शुक्रवार को दोपहर दो बजे किसानों ने स्टेज से कूच का ऐलान कर ट्रैक्टरों पर सवार होकर कूच किया तो वहां तैनात पुलिस बल ने16 किसान नेताओं को डिटेन किया तो वहां एकत्रित भीड़ ने वहां तैनात पुलिस कर्मियों को तीन ओर से घेर कर पथराव आरंभ कर दिया। इससे पुलिस द्वारा अपने बचाव में आंसू गैस तथा वाटर कैनन का प्रयोग किया गया जबकि मीडिया में पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किए जाने की झूठी खबरें फैलाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा किसी प्रकार का लाठीचार्ज या रबर बुलेट का प्रयोग नहीं किया गया। पुलिस अधीक्षक ने धरने पर किसानों से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि जिले में धारा 144 लगी हुई है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/सुमन/संजीव

   

सम्बंधित खबर