लोस चुनाव : समाजवादी पार्टी को प्रत्याशी नहीं मिल रहे : जेपीएस राठौर

-सपा उम्मीदवार ने नामांकन वाले दस्तावेज पर हस्ताक्षर ही नहीं किए और पर्चा खारिज हो गया

लखनऊ, 05 अप्रैल (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के सहकारिता राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार ने शुक्रवार को कहा कि समाजवादी पार्टी को प्रत्याशी खोजे नहीं मिल रहे हैं। सपा घर में घुस कर जबरदस्ती टिकट दे रही है। पार्टी के नेता कहते हैं कि भैया हमें चुनाव नहीं लड़ना है। सपा में सब चुनाव लड़ने से किनारा कर रहे हैं। इसी की नतीजा है कि सपा के उम्मीदवार ने नामांकन वाले दस्तावेज पर हस्ताक्षर ही नहीं किए और पर्चा खारिज हो गया।

मध्य प्रदेश के खजुराहो में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी का नामांकन खारिज होने को लेकर अखिलेश यादव के आरोपों के जवाब में उत्तर प्रदेश के सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर ने जवाबी हमला बोला है। जेपीएस राठौर ने शुक्रवार को पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी का टिकट जबरदस्ती दिया जा रहा है। घर में घुसकर टिकट दिया जा रहा है। उत्तर प्रदेश में जब यह हाल है तो मध्य प्रदेश का तो और भी बुरा हाल है। वहां पर प्रत्याशी खुद चुनाव लड़ना नहीं चाहती थी। इसलिए उसने हस्ताक्षर नहीं किए। चुनाव आयोग पर आरोप लगाने से पहले अखिलेश यादव को अपने गिरेबान में झांक कर देखना चाहिए।

जेपीएस राठौर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पर जो आरोप अखिलेश यादव लगा रहे हैं, वह पूरी तरह से अनर्गल है। समाजवादी पार्टी का यह हाल है कि घंटे के आधार पर टिकट दिया जा रहा है। हर घंटे टिकट दिया जा रहा है। राठौर ने मिश्रिख लोकसभा सीट का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां जिस प्रत्याशी को समाजवादी पार्टी ने टिकट दिया, उसने साफ मना कर दिया। इसके बाद में उसके बेटे को टिकट दिया गया। बेटे ने भी मना कर दिया। आखिरकार पुत्रवधू को टिकट दिया गया है। इस तरह से घर में घुसकर समाजवादी पार्टी जबरदस्ती टिकट दे रही है। उत्तर प्रदेश में जब पार्टी का यह हाल है तो मध्य प्रदेश की तो बात ही अलग है। वहां तो समाजवादी पार्टी का कोई आधार ही नहीं है। प्रत्याशी ढूढ़े नहीं मिल रहे हैं। इसलिए जो चुनाव नहीं लड़ना चाहता था, उसने हस्ताक्षर नहीं किया। इसमें किसी की कोई गलती नहीं है। समाजवादी पार्टी को अपने गिरेबान में झांक कर देखना चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप/राजेश

   

सम्बंधित खबर