बलौदाबाजार : पर्यटक ग्राम बारनवापारा में सेल्फी प्वॉइंट थीम पर मतदाता जागरुकता कार्यक्रम आयोजित

- नए व बुजुर्ग मतदाता हुए सम्मानित, मतदान का लिए शपथ

बलौदाबाजार, 6 अप्रैल (हि.स.)। स्वीप के तहत मतदाता जागरुकता अभियान के अंतर्गत शनिवार को जनपद पंचायत कसडोल के दूरस्थ वनांचल एवं पर्यटक ग्राम बारनवापारा में सेल्फी थीम पर मतदाता जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम अंतर्गत आयोजित मतदाता जागरुकता रौली में कलेक्टर केएल चौहान एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानन्द कुमार शामिल होकर शत-प्रतिशत मतदान का संदेश दिए। इस अवसर पर पहली बार मतदान करने जा रहे नए मतदाता एवं 80 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं को शाल व श्रीफ़ल देकर सम्मानित किया गया। इसके साथ ही उपस्थित स्कूली बच्चों, समूह की महिलाओं, अधिकारी- कर्मचारियों को मतदाता शपथ दिलाई गई।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कलेक्टर ने कहा कि मतदान हमारा पहला दायित्व है उसके बाद अन्य कर्तव्य की बारी आती है। लोकतंत्र के इस महापर्व को धूमधाम से मनाना है और शत प्रतिशत मतदान कराना है। लोकतंत्र के इस महापर्व में एक एक वोट का महत्व है। इस एक वोट की ताकत से हम अपना प्रतिनिधि का चुनाव कर सकते है। उन्होंने कहा कि मतदाता स्वयं मतदान करें और दूसरों को मतदान के लिए प्रेरित करें। हर विद्यार्थी मतदान के दिन कम से कम 10 मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करें।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानन्द कुमार ने कहा कि 7 मई को गांव -गांव, घर- घर में जो भी मतदाता मिले उसे मतदान के लिए प्रेरित करें। मतदान केंद्र तक ले जाने में मदद करें। इस बार के चुनाव में इस क्षेत्र से शतप्रतिशत मतदान हो इसका सभी को प्रयास करना है, सभी इसके लिए संकल्प लें। इस अवसर पर समूह की महिलाओं द्वारा मतदाता जागरुकता गीत पर सुंदर नृत्य प्रस्तुति की। इसके साथ ही सीआरपी सुनीता साहू के द्वारा मतदाता जागरुकता गीत प्रस्तुत किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ गायत्री प्रसाद

   

सम्बंधित खबर