लोकसभा चुनावः मप्र की 6 सीटों पर शांतिपूर्ण मतदान जारी, बालाघाट में 84 साल की महिला ने तीन पीढ़ियों के साथ डाला वोट

लोकसभा चुनावः मप्र की 6 सीटों पर शांतिपूर्ण मतदान जारी,  बालाघाट में 84 साल की महिला ने तीन पीढ़ियों के साथ डाला वोट

भोपाल, 19 अप्रैल (हि.स.)। लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण में मध्य प्रदेश की छह संसदीय सीटों सीधी, शहडोल, मंडला, बालाघाट, जबलपुर और छिंदवाड़ा में शुक्रवार को सुबह सात बजे से शांतिपूर्ण मतदान जारी है। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि पहले चरण के लिए सबसे पहले सभी 13,588 मतदान केंद्रों पर मॉक पोल सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। इसके बाद सुबह 7 बजे से मतदान शुरु हुआ। अभी तक सभी 13,588 मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्वक मतदान चल रहा है। सुबह 11 बजे तक मतदान प्रतिशत 30.46 फीसदी है। कहीं से कोई अप्रिय घटना की खबर नहीं है।

84 साल की बेला पालेवार ने डाला वोट

बालाघाट लोकसभा निर्वाचन मतदान केंद्र क्रमांक 215 शा.माध्यमिक शाला भटेरा चौकी में बेला पालेवार भटेरा चौकी उम्र 84 साल के साथ तीन पीढ़ियों के पारिवारिक सदस्यों द्वारा मतदान किया गया। सभी ने मतदान के प्रति जागरूक होने का संदेश दिया

फग्गनसिंह कुलस्ते ने पत्नी समेत गृहग्राम जेवरा रिपटा में मतदान किया

वहीं, केंद्रीय राज्यमंत्री मंत्री व मंडला संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी फग्गनसिंह कुलस्ते अपने गृहग्राम जेवरा रिपटा में पत्नी सावित्री कुलस्ते के साथ मतदान करने पहुंचे। मतदान करने के बाद अंगुली में लगी स्याही का निशान दिखाया।

जबलपुर में मतदान केन्द्र के भीतर फोटो खिंचवाने पर पनागर के पीठासीन अधिकारी निलंबित

इधर, जबलपुर में मतदान केन्द्र क्रमांक 173, विधानसभा 101-पनागर के पीठासीन अधिकारी रतन कुमार चार्ज मेन व्हीकल कैरिज फ़ैक्ट्री को जबलपुर तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया। रतन कुमार मतदान केन्द्र के भीतर के फोटो खिंचवाकर अपने मोबाइल से वाटसएप ग्रुप महर्षि वाल्मीकि एकता क्लब में पोस्ट किए गए हैं।

पारंपरिक वेशभूषा में सजीं बैगा महिलाओं ने की मतदान की अपील

डिंडौरी के बैगा चक मतदान केंद्र बौना अंतर्गत पारंपरिक वेशभूषा में सजी बैगा महिलाओं ने मतदान किया। इसके बाद उन्होंने जिले के सभी नागरिकों से मतदान की अपील की। संरक्षित जनजाति में शामिल बैगा जनजाति में मतदान को लेकर विशेष उत्साह देखा जा रहा है।

जबलपुर के मुस्लिम बहुल क्षेत्र में मतदाताओं की भीड़ बढ़ी

जबलपुर लोकसभा चुनाव में मतदान केंद्रों में भीड़ कम हो गई है तो मुस्लिम बहुल क्षेत्र में बनाए गए मतदान केंद्रों में मतदाताओं की भीड़ बढ़ गई है। मतदान केंद्रों पर मतदाता ने लाइन में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार किया।

सीधी में बुजुर्ग मतदाता को व्हीलचेयर के माध्यम से मतदान के लिए पहुंचाया

सीधी लोकसभा अंतर्गत सिहावल विधानसभा के मतदान केंद्र क्र.- 64 में निर्वाचन में लगे सुरक्षाकर्मियों ने बुजुर्ग मतदाता को व्हीलचेयर के माध्यम से मतदान के लिए पहुंचाया। शत-प्रतिशत हो मतदान, यही है सशक्त लोकतंत्र की पहचान सार्थक हो रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश/नेहा

   

सम्बंधित खबर