देवरिया : मजबूत इच्छा शक्ति से कठिन से कठिन लक्ष्य को हासिल किया जा सकता हैं : जिलाधिकारी

फोटोफोटोफोटो

देवरिया, 21 अप्रैल ( हि . स . ) । जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह ने आज अपने कैंप कार्यालय में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा में टॉप 10 में स्थान बनाने वाले जनपद के चार मेधावी छात्राओं को सम्मानित किया ।

जिलाधिकारी ने चारों छात्राओं की कैरियर काउंसलिंग भी की और उन्हें अपने-अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए प्रेरित भी किया। उन्होंने कहा कि अनुशासन, परिश्रम, समर्पण और मजबूत इच्छा शक्ति से कठिन से कठिन लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है।

टॉपर छात्राओं ने भी डीएम से खूब सवाल पूछे। सुजाता पांडेय और शालिनी राव ने आईएएस बनने की प्रक्रिया और उसकी तैयारी से जुड़े सवाल पूछे, जिस पर डीएम ने परीक्षा के पाठ्यक्रम एवं पढ़ाई की स्ट्रेटजी के विषय में विस्तार पूर्वक बताया। फिजा खातून और पल्लवी खरवार ने एनडीए परीक्षा के विषय में सवाल किए। फिजा ने सेना और पल्लवी ने वायुसेना में ऑफिसर बनने का लक्ष्य बताया।

एआरडी इंटर कॉलेज बभनी की छात्रा एवं सिरसिया बतरौली पांडेय निवासी तारा देवी व भानु प्रकाश पांडेय की पुत्री सुजाता पांडेय ने इंटरमीडिएट की परीक्षा में प्रदेश में द्वितीय स्थान प्राप्त किया है। सुभाष इंटरमीडिएट कॉलेज की छात्रा एवं हरिकीर्तन मोहल्ला, भटनी निवासी असरार अली व नसीमा खातून की पुत्री फिजा खातून ने इंटरमीडिएट की परीक्षा में प्रदेश में आठवां स्थान प्राप्त किया है। श्री कृष्ण शिक्षण संस्थान इंटरमीडिएट कॉलेज की छात्रा एवं तरकुलहाँ निवासी सविता देवी तथा उदयभान खरवार की पुत्री पल्लवी खरवार ने हाईस्कूल परीक्षा में प्रदेश में छठा स्थान प्राप्त किया है। महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज कुर्मीपट्टी की छात्रा एवं खुटहाँ पटखौली निवासी कंचन सिंह तथा संजय कुमार राव की पुत्री शालिनी राव ने हाईस्कूल की परीक्षा में प्रदेश में दसवां स्थान प्राप्त किया है।

डीएम ने चारों टॉपर छात्राओं को मिठाई खिलाई तथा मोमेंटो एवं मेडल देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि इन छात्राओं ने जनपद का गौरव बढ़ाया है। डीएम ने अभिभावकों के साथ-साथ गुरुजनों को भी बधाई दी।

डीआईओएस वीरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि इस वर्ष हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा में जनपद के छात्र-छात्राओं का परिणाम बेहतरीन रहा है। शीघ्र ही जनपद स्तरीय टॉपर्स का सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा। इस अवसर पर एडीआईओएस महेंद्र प्रसाद, एडीआईओएस राजेन्द्र प्रसाद सरोज मौजूद रहें।

हिन्दुस्थान समाचार / ज्योति/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर