भारत-पाक आईबी के पास मॉडल मतदान केंद्र का अनावरण

कठुआ । स्टेट समाचार
मतदान प्रक्रिया के बारे में जन जागरूकता और समझ बढ़ाने के अग्रणी प्रयास में, जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. राकेश मन्हास के नेतृत्व में जिला निर्वाचन कार्यालय कठुआ ने यहां हीरानगर में भारत-पाक अंतर्राष्ट्रीय सीमा की शून्य रेखा के पास एक मॉडल मतदान केंद्र का अनावरण किया है। बाड़ से सिर्फ 500 मीटर की दूरी पर स्थित, गवर्नमेंट हाई स्कूल कदयाला को तिरंगे गुब्बारों से सजाए गए एक जीवंत केंद्र में बदल दिया गया है, जो मतदाताओं को त्योहार जैसे माहौल का अनुभव करने के लिए स्वागत करता है। पहुंच और आराम सुनिश्चित करते हुए, स्टेशन में महिला मतदाताओं के लिए गुलाबी शौचालय, पुरुष मतदाताओं के लिए समर्पित सुविधाएं, स्वच्छ पेयजल और विकलांग व्यक्तियों के लिए रैंप हैं, इन सभी की व्यवस्था मतदान अनुभव को बेहतर बनाने के लिए सावधानीपूर्वक की गई है।
मॉडल मतदान केंद्र में फूलों के पौधों की भी बहुतायत है, जो मतदान केंद्र के पूरे परिदृश्य में हरियाली जोड़ते हैं।
बिजली का प्रावधान उचित रोशनी और पंखे सुनिश्चित करता है, जबकि पुलिस और सीएपीएफ कर्मियों की उपस्थिति सभी मतदाताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करती है।
पहल पर बात करते हुए, डॉ. राकेश मन्हास ने एक मजबूत लोकतांत्रिक संस्कृति को बढ़ावा देने में मतदाता शिक्षा और भागीदारी के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि मॉडल मतदान केंद्र और शैक्षिक वीडियो आगामी चुनावों में मतदाताओं की भागीदारी में महत्वपूर्ण योगदान देंगे।

   

सम्बंधित खबर