लोकसभा चुनाव: देर से वोटिंग शुरू होने पर भड़के मलैया और वीडी, रीवा-सतना में बहिष्कार

भोपाल, 26 अप्रैल (हि.स.)। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में मध्यप्रदेश की 6 सीटों सतना, रीवा, दमोह, खजुराहो, टीकमगढ़ और नर्मदापुरम में वोटिंग हो रही है। आमतौर पर मतदान शांतिपूर्ण चल रहा है। लेकिन दमोह में पूर्व मंत्री जयंत मलैया और खजुराहो में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने मतदान देर से शुरू होने पर नाराजी जताई। वहीं, रीवा-सतना के कुछ गांवों से मतदान के बहिष्कार की खबर है।

पूर्व मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता जयंत मलैया शुक्रवार सुबह जब दमोह में मतदान करने पहुंचे तब तक मतदान शुरू नहीं हुआ था। इस पर मलैया भड़क गए। उन्होंने इसे लेकर मतदान अधिकारियों से नाराजगी जताई। वहीं, खजुराहो में भी एक मतदान केंद्र पर देरी से मतदान शुरू हुआ। जिसके बाद भाजपा प्रत्याशी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा नाराज हो गए। नर्मदापुरम के सिवनी मालवा में पुलिस और बीएलओ के बीच बहस होने की खबर है। इधर, सतना में कुछ बूथ पर ईवीएम में खराबी आने की सूचना है। रीवा के भौखरी कलां गांव में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है। वहीं, नर्मदापुरम जिले के सोहागपुर के पास ग्राम निभौरा में मतदान केंद्र क्रमांक 255 पर लोगों ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया। सुबह 9 बजे तक यहां मात्र 5 वोट डाले गए थे। लोग सड़क और पुलिया की समस्या को लेकर नाराज हैं। हालांकि जिला प्रशासन ग्रामीणों को समझाइश दे रहा है।

मतदान के दूसरे चरण में प्रदेश की 6 सीटों पर 1 करोड़ 11 लाख 62 हजार 460 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हुआ जो शाम 6 बजे तक चलेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ केशव दुबे

   

सम्बंधित खबर