भयमुक्त और पारदर्शी चुनाव कराने को लेकर मोतिहारी पुलिस कृत संकल्पित:एसपी

पूर्वी चंपारण,29अप्रैल(हि.स.)। भय मुक्त वातावरण में शांतिपूर्ण एवं पारदर्शी चुनाव कराने को लेकर मोतिहारी पुलिस कृत संकल्पित है। इसको लेकर पिछले एक साल से जिला पुलिस लगातार अभियान चला रही है। उक्त बाते सोमवार को पत्रकारो को बताते हुए एसपी कांतेश कुमार ने कहा कि विधि व्यवस्था के मद्देनजर जिला में कुल 3964 गिरफ्तारी अभी तक की गई है। 49 हजार लीटर शराब एवं 61849 लीटर स्प्रिट बरामद किया गया है। 88 अवैध आर्म्स एवं 225 कारतूस भी बरामद किए गए हैं।

जिला के सीमावर्ती क्षेत्र और जिला अंतर्गत सभी चिन्हित जगहों पर विशेष चौकसी बरती जा रही है। जिसमे 90 किलोग्राम चरस, 668 किलोग्राम गांजा, 425 ग्राम अफीम, ब्राउन शुगर एवं स्मैक सहित 4.5 लाख कैश, 15 ग्राम सोना और 1.5 किलो चांदी बरामद की गई है। जिला में अभी तक 126 सीसीए का प्रस्ताव पारित किया गया है और इन सभी मामलों में संबंधित व्यक्ति को क्षेत्र बदर किया गया है और उन्हें निर्देश दिया गया है कि प्रत्येक सप्ताह संबंधित थाना में जाकर हाजिरी लगाएंगे।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिला को पर्याप्त संख्या में केंद्रीय पैरामिलिट्री फोर्स और जिला पुलिस के जवान मिल रहे हैं। चुनाव कराने में फोर्स की कमी नहीं होगी।सभी मतदान केंद्रों पर बल की प्रतिनियुक्ति रहेगी। संवेदनशील मतदान केंद्रों पर विशेष नजर रखा जाएगा।

उन्होंने कहा कि फोर्स के ठहराव के लिए आवासन स्थल पर सभी सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी। आदर्श आचार संहिता का पूरे जिले में दृढ़ता के साथ पालन कराया जा रहा है। ट्रैफिक व्यवस्था के लिए भी अलग से निर्देश दिया गया है।

उन्होंने मीडिया से भ्रामक खबर से बचने की सलाह देते कहा ऐसी खबरो को रोकने की जिम्मेदारी मीडिया की है।उन्होने कहा कि जो भी सूचना मीडिया के माध्यम से मिलेगी उस पर भी त्वरित कार्रवाई की जायेगी। मौके पर उप विकास आयुक्त अनुमंडल पदाधिकारी सदर,उप निर्वाचन पदाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश/चंदा

   

सम्बंधित खबर