जरूरत पड़ी तो आतंकियों को हम सीमा पार भी जाकर मारेंगेः राजनाथ सिंह


बदायूं, 01 मई (हि.स.)। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को एक चुनावी जनसभा में कहा कि रक्षामंत्री होने के नाते विश्वास दिलाने आया हूं कि भारत की सीमाएं पूरी तरह से सुरक्षित हैं। पाकिस्तान से कोई आतंकी आकर नापाक कोशिश करेगा तो हम इस पार भी मार सकते हैं और जरूरत पड़ी तो सीमा के उस पार जाकर भी मार सकते हैं।

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के दातागंज स्थित गंगोला इंटर कॉलेज में आयोजित जनसभा के दौरान राजनाथ सिंह ने मोदी सरकार की 10 वर्ष की उपलब्धियां गिनाईं। उन्होंने कहा कि चाहे पंडित नेहरू प्रधानमंत्री रहे हों, चाहें इंदिरा गांधी रही हों या राजीव गांधी और मनमोहन सिंह, लेकिन गरीबी दूर नहीं हुई। वर्ष 2014 में मोदी जब प्रधानमंत्री बने तब से 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से ऊपर आए हैं। साल 2004 में हमारा देश धनदौलत के मामले में 11वें स्थान पर था। वर्ष 2014 में भी 11वें स्थान पर था जबकि मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद अब पांचवें स्थान पर पहुंच गया है।

सपा व कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सिंह ने कहा कुछ दिनों के बाद बच्चे लोगों से पूछेंगे- सपा क्या है तो उसका उत्तर होगा समाप्त पार्टी। दस साल के बाद जब कांग्रेस के बारे में बच्चों से पूछेंगे तो बच्चे कहेंगे कौन कांग्रेस..., आने वाले समय में डायनासोर की तरह कांग्रेस धरती से गायब हो जाएगी। उन्होंने कहा कि 2014 के लोकसभा, 2017 के विधानसभा, 2019 के लोकसभा और 2022 के विधानसभा में साइकिल की चेन आपने उतार दी अब साइकिल की चेन चढ़नी नहीं चाहिए।

राजनाथ ने कहा आने वाले दो साल में सभी को घर मिलेगा, सबके घरों तक पेयजल पहुंचेगा। कांग्रेस कहती है कि छह हजार रुपये किसानों को देकर भाजपा कौन सा कमाल करती है। जबकि इन छह हजार से कई किसानों की फसल बढ़ती है। हमने शुरू तो किया है। मैं जानता हूं कि पांच किलो राशन कुछ लोग खाते भी होंगे और बेचते भी होंगे। परिवार का एक ही व्यक्ति राशन नहीं लेता होगा ये भी हम जानते हैं। हमने शुरुआत तो की है, इस पर समर्थन तो हमें मिलना ही चाहिए। इस दौरान आंवला लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार धर्मेंद्र कश्यप भी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/अरविंद/दीपक/मोहित/पवन

   

सम्बंधित खबर