विहिप के मतदाता जागरण समिति मतदान के लिए लोगों को करेंगे जागरूक

पूर्वी चंपारण, 02 मई(हि.स.)। विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) व बजरंगदल की बैठक गुरुवार को मोतिहारी शहर के वृक्षा स्थान में जिला उपाध्यक्ष देवेन्द्र कुमार सिंह की अध्यक्षता मे हुई।

बैठक में निर्णय लिया गया कि विहिप लोकसभा चुनाव मे मतदाता को जागरूक बनाने को लेकर एक अभियान चलायेगी। ताकि ज्यादा संख्या में समाज के लोग मतदान कर सके।अभियान को लेकर पुरे लोक सभा क्षेत्र को 25 भागो मे बांटकर मतदाता जागरण समिति बनाया गया।प्रत्येक टोली में एक संयोजक बनाया गया है जिसके निर्देशन मे मतदाताओ को मतदान करने के लिए जागरूक किया जाएगा।

मौके पर विहिप के बिहार झारखंड के विधि प्रकोष्ठ प्रमुख अशोक श्रीवास्तव अधिवक्ता ने बताया कि मतदाता जागरूक अभियान चलकार विहिप राष्ट्र वाद के पक्ष मे वोटिंग करने के लिए मतदाताओ से आह्वान करेगा। इन्होने बताया कि भारत मे समान नागरिक संहिता का लागू होना अति आवश्यक है,जिसके लिए देश में राष्ट्रवादी सरकार का बनना जरूरी है।उन्होने बताया कि धारा 370 का समापन राम मंदिर का निर्माण और सीएए जैसे मुद्दो को विहिप काफी दिनो से उठाकर आंदोलन चला रहा था जो पुरा भी हुआ।

उन्होंने कहा कि जो हिन्दू संस्कृति की बात करे उस दल को वोटिंग करना चाहिए। स्पष्ट रूप से कहा कि जो हिन्दू हित की बात करेगा वही देश पर राज करेगा। लोकतंत्र की रक्षा के लिए अधिक संख्या मे मतदान होना जरूरी है इन्होने कहा कि युद्ध स्तर पर कार्यकर्ता मतदाता जागरण अभियान चलाएगा।

बैठक में विहिप के संजीव कुमार,बजरंग दल के विभाग संयोजक जितेन्द्र कुशवाहा जिला संयोजक हेमंत कुमार,जिला प्रचार प्रसार प्रमुख आनन्द प्रकाश जिला सह संयोजक उद्धेश्य गुप्ता आनन्द सिंह नगर संयोजक राहुल सिंह ब्रजभूषण दूबे जिला सह मंत्री राजन तिवारी शेखर पाणडेय धर्मेन्द्र ठाकुर आशुतोष कुमार मधूरेन्द्र सिंह विक्रम जायसवाल हरिश्चंद्र उपाध्याय मनीष कुमार अधिवक्ता अंकित श्रीवास्तव अंकुर श्रीवास्तव सचिन कुमार मनोज शुक्ला सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश /गोविन्द

   

सम्बंधित खबर