पुंछ सेक्टर में एरियल केबलवे का अनावरण किया गया

जम्मू, 2 मई (हि.स.)। भारतीय सेना ने राष्ट्र के साथ-साथ सीमावर्ती क्षेत्रों की आबादी की सेवा करने की अपनी प्रतिबद्धता को जारी रखते हुए, नियंत्रण रेखा के पास स्थित पुंछ के किरनी गांव में एक 'एरियल केबलवे' स्थापित किया है। 'कनेक्ट की रस्सियों के माध्यम से अंतराल को पाटना' के बैनर तले सटीकता और सरलता के साथ तैयार किया गया यह अग्रणी बुनियादी ढांचा किरनी गांव में माल के परिवहन में क्रांति लाने के लिए तैयार है, जो समय और स्थान के संदर्भ में ठोस लाभ प्रदान करेगा।

अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी और इंजीनियरिंग कौशल का उपयोग करके, भारतीय सेना आगे के गांवों में समृद्धि का पोषण करते हुए अपने स्वयं के लॉजिस्टिक संचालन को अनुकूलित करने का प्रयास करती है। यह 900 मीटर का एरियल केबलवे स्पैन दूरदराज के क्षेत्रों में नागरिकों और सैनिकों के लिए जीवन की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए प्रौद्योगिकी के उपयोग के सेना के संकल्प की एक ठोस अभिव्यक्ति का प्रतीक है।

उद्घाटन समारोह में स्थानीय दिग्गजों, ग्रामीणों और सैन्य कर्मियों की एक विशिष्ट सभा ने भाग लिया, जिन्होंने एरियल केबलवे की सराहना करते हुए कहा कि यह गेम-चेंजिंग पहल है, जो गांव में हर मौसम में कनेक्टिविटी सुनिश्चित करेगी और रसद आपूर्ति के लिए समय को पहले के 40-50 मिनट से घटाकर चार मिनट से भी कम कर देगी।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर