गुस्साए लोगों ने रेप-मर्डर के आरोपित के घर को जलाया, आगजनी व तोड़फोड़

दौसा, 3 मई (हि.स.)। मेहंदीपुर बालाजी थाना इलाके के एक गांव में छह महीने की प्रसूता के रेप और मर्डर के आरोपित के घर को गुस्साए लोगों ने जला दिया। गुरुवार रात ये घटनाक्रम हुआ। इस दौरान लोगों ने एकराय होकर अचानक आरोपित के घर समेत चार मकानों पर धावा बोल दिया और आगजनी कर दी। इन मकानों में तोड़फोड़ भी की गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस पर भी लोगों ने पथराव कर दिया। इससे कई पुलिसकर्मियों को चोट आई और पुलिस की कार के शीशे टूट गए। हालांकि इस दौरान घर में कोई मौजूद नहीं था। इससे जनहानि टल गई। वारदात को अंजाम देते वक्त आगजनी करने वाले कई लोग झुलस गए, जिनमें से तीन लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

मेहंदीपुर बालाजी थाना इलाके के एक गांव के निवासी युवक ने 28 अप्रैल को एक रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। इसमे बताया था कि उसकी पत्नी को गांव का ही युवक जगराम मीणा 27 अप्रैल को चारा भरवाने की बात कहकर ले गया था, लेकिन वे खेत में नहीं पहुंचे। इसके बाद युवक ने पत्नी के घर नहीं लौटने पर उसे इधर-उधर और रिश्तेदारी में तलाश किया, लेकिन पता नहीं चला। आरोपित युवक का फोन भी बंद आया और वो घर पर गायब मिला। इसके बाद महिला के पति ने 28 अप्रैल को गांव के युवक जगराम पर संदेह जताते हुए एफआईआर दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने तलाश शुरू की तो लापता महिला का शव 29 अप्रैल को दोपहर गांव के ही जंगल में पहाड़ के पास खेत में क्षत-विक्षत हालत में पड़ा मिला था। इस पर मृतका के पति ने हत्या कि रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि जगराम मीणा ने दुष्कर्म के बाद उसकी पत्नी की हत्या कर दी। उसकी पत्नी छह महीने की प्रेग्नेंट भी थी। मामले में पुलिस ने एक मई को आरोपित जगराम पुत्र बाबूलाल मीणा को हाईवे के पास खेड़ापहाड़पुर चौराहे से गिरफ्तार किया था।

बताया जा रहा है कि घटनाक्रम से पहले गांव के कुछ लोगों ने मीटिंग कर महिला से दुष्कर्म व हत्या के आरोपित के परिवार को भी सबक सिखाने की बात कही। इसके बाद आरोपित के घर पर धावा बोल जमकर तोड़फोड़ की और आग के हवाले कर दिया। अचानक हुए घटनाक्रम से भयभीत हुआ आरोपित का परिवार जान बचाकर मौके से भाग छूटा। मामला बढ़ता देख सूचना के बाद मानपुर और सिकंदरा थाना पुलिस मौके पर पहुंची। जहां गुरुवार को देर रात तक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिनेश अग्रवाल और मानपुर डिप्टी एसपी दीपक मीणा समेत बड़ी संख्या में पुलिस जाब्ता तैनात रहा। फिलहाल गांव में तनावपूर्ण शांति बनी हुई है। आगजनी वाले घरों के आसपास भी पुलिस तैनात है।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/संदीप

   

सम्बंधित खबर