विश्व योग नगरी को नहीं बनने दिया जाएगा शराब नगरी : मोहन सिंह

ऋषिकेश, 05 मई (हि.स.)। उत्तराखंड क्रांति दल के वरिष्ठ नेता केंद्रीय उपाध्यक्ष मोहन सिंह असवाल ने कहा कि विश्व योग नगरी को शराब नगरी नहीं बनने दिया जाएगा। हरिद्वार, ऋषिकेश में बढ़ रहे शराब के कारोबार से मुक्ति के लिए यूकेडी विशाल जन आंदोलन के लिए बाध्य होगी, जिसकी पूर्ण जिम्मेदारी सरकार की होगी।

असवाल ने भाजपा सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि राज्य में शराब के कारोबार को बहुत तेजी से समाज में फैलाने का काम कर रही है। यह कहने में भी गुरेज नहीं कि सरकार और शराब एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। सरकार शराब के बिना नहीं चल रही है और शराब जन जन तक बांटी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से ऋषिकेश और ग्रामीण क्षेत्र के अंतर्गत वाइन शॉप खोलने की प्रतियोगिता चल रही है और जनता दुकान वाइन दुकान का क्षेत्र में विरोध कर रही है। इससे साफ झलकता है कि वर्तमान युवाओं को नशा नहीं उन्हें रोजगार देने की आवश्यकता है। इस शराब के कारोबार को आबादी क्षेत्र में स्वीकृति प्रदान करना बहुत बड़ा निंदनीय विषय है। समाज का रुख नशे की तरफ बढ़ाया जा रहा है, भविष्य में यह बहुत बड़ा दुखदाई होने वाला साबित होगा।

आज भारतीय जनता पार्टी का दोहरा चेहरा है। एक तरफ सरकार शराब की दुकान खोलने की परमिशन कर रही है, दूसरी ओर इन्हीं के कार्यकर्ता दुकान का विरोध जता रहे हैं। यह दोहरी मानसिकता है। यह जनता को सिर्फ बरगलाने का काम कर रहे हैं। सरकार की शराब नीति के खिलाफ पूरे प्रदेश में व्यापक रूप से आंदोलन चलाया जाएगा। देवस्थान ऋषिकेश हरिद्वार को शीघ्र शराब नीति से सरकार को बाहर करना होगा। अन्यथा सरकार को इसका बहुत बड़ा खमियाजा भूगतान पड़ेगा ।

हिन्दुस्थान समाचार/विक्रम/सत्यवान/रामानुज

   

सम्बंधित खबर