लापरवाही के आरोप में काटवा अस्पताल में हंगामा

काटवा (पूर्व बर्दवान), 05 मई (हि.स.)। सीढ़ियों से गिरकर घायल एक छात्र पर अस्पताल ले जाने डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जब नाबालिग को घर लाया गया तो परिजनों को एहसास हुआ कि उनका बेटा अभी भी जिंदा है। इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर कटवा थाने की पुलिस आयी और स्थिति को नियंत्रित किया।

दरअसल, काटवा के पनुहाट निवासी कक्षा नौ के छात्र दीप साहा रविवार सुबह तबीयत खराब हो गयी और वह सीढ़ियों से नीचे गिर गया। उसके परिवार के सदस्यों ने उसे तुरंत अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

परिवार का दावा है कि दीप को घर वापस लाते समय वह अचानक कांपने लगा। वह जोर-जोर से सांस लेने लगा। इसके बाद फिर से दीप को काटवा अस्पताल ले जाया गया। परिजनों ने चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल में हंगामा शुरू कर दिया। हंगामा की खबर सुनकर मौके पर पहुंची पुलिस ने परिस्थिति को नियंत्रित किया।

अस्पताल के कार्यवाहक अधीक्षक सुशांत बरन दत्त ने कहा कि मौत के बाद मांसपेशियां सिकुड़ जाती हैं। जिसकी वजह से कई बार शव हिल जाता है जिससे यह घटना हुई है। मरीज की दोबारा जांच की गई तो वह मृत पाया गया। इस संबंध में शिकायत मिलने के बाद अस्पताल द्वारा एक जांच समिति का गठन किया जाएगा। हिन्दुस्थान समाचार /धनंजय /गंगा

   

सम्बंधित खबर