पांच वर्षों में 80 हजार लोगों की समस्याओं का निस्तारण किया : मेनका

Making the city beautiful and green is our guarantee: ManekaMaking the city beautiful and green is our guarantee: ManekaMaking the city beautiful and green is our guarantee: Maneka

शहर को सुंदर व हरा-भरा बनाना हमारी गारंटी : मेनका

विधानसभा में 18 नुक्कड़ सभाओं को किया संबोधित

सुलतानपुर,05 मई (हि.स.)। पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका गांधी सुलतानपुर विधानसभा में 18 नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन में पिछले 5 वर्षों का रिपोर्ट कार्ड, उपलब्धियां व विकास कार्यों की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों में 80 हजार लोगों की समस्याओं का निस्तारण हुआ है।

उन्होंने बताया पिछले 5 वर्षों में 3800 करोड़ के विकास कार्य संसदीय क्षेत्र में कराए गए हैं। उन्होंने कहा जब मैं 2019 में सुल्तानपुर चुनाव लड़ने आई तो शहर जाम की समस्या से जूझ रहा था। उस समय के तत्कालीन जिलाधिकारी से शहर के सड़कों को फोर लेन बनाने के लिए डीपीआर बनाने का निर्देश दिया।

श्रीमती गाँधी ने कहा आज मैं खुश हूं कि शहर में वर्षों से चली आ रही जाम की समस्या से निजात मिली है। उन्होंने कहा इसके अलावा तैयार किए गए वेडिंग व पांर्किग जोन से शहर और खिलेगा। शहर को सुंदर व हरा-भरा बनाना हमारी गारंटी में शामिल हैं।

श्रीमती गांधी ने इलेक्शन के बाद एक लाख गरीबों को और छत देने का वादा किया।उन्होंने बताया कि बिजली के बढ़े व मनमानी बिलों को ठीक करने के लिए जिले में 300 विद्युत कैंप के माध्यम से समाधान कराया गया। मैं बिना जाति नाम और कौम पूछे बिना सबकी मदद करती हूं। उन्होंने कहा सुलतानपुर का कोई भी व्यक्ति पूरे देश में या विदेश में कहीं भी मुश्किल में हो तो मैं उसकी मदद के लिए अपनी पूरी ताकत लगा देती हूं।

श्रीमती गांधी ने निषाद बस्तियों में आज भी महाराष्ट्र के रायगढ़ में सुलतानपुर के फंसे सैकड़ों निषादों को छुड़ाने की बात की। उन्होंने कहा सुलतानपुर का एक-एक व्यक्ति मेरे परिवार का सदस्य है। मेरे कंधे इतने मजबूत हैं कि मैं सबके मुसीबत का बोझ उठा सकती हूं। मैं सुलतानपुर के हर व्यक्ति को सुखी और खुशहाल देखना चाहती हूं। श्रीमती गांधी ने अंत में 25 मई को एक ताकतवर सांसद व भाजपा जैसी ताकतवर पार्टी को चुनने के लिए कमल चुनाव चिन्ह पर बटन दबाने की अपील की।

पूर्व मंत्री व विधायक विनोद सिंह ने भी सभा को संबोधित करते हुए सांसद मेनका के विकास कार्यों की विस्तृत जानकारी दी। भाजपा प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि श्रीमती गांधी ने रविवार को सैफुल्लागंज,जोली मीरगंज, फाजिलपुर, मधुबन,फतेपुर संगत, नकराही, लोहरामऊ, तिवारीपुर, गोराबारिक, दुबेपुर, ढखवा,पलहीपुर सौरमऊ देहात, सीताकुंड में चित्रांस महासभा व अग्रवाल महासभा मारवाड़ी धर्मशाला में शामिल हुई। वहीं भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ आरए वर्मा ने आज लम्भुआ विधानसभा के परसीपुर एवं रहतीपुर में पटेल समाज के प्रबुद्धजनों की बैठक में शामिल हुए।

भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ आरए. वर्मा ने पटेल समाज से सांसद मेनका के लिए पूरी ताकत से समर्थन करने की अपील की।सम्मानित पटेल प्रबुद्धजनों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में विश्वास व्यक्त कर भाजपा को जिताने का संकल्प लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/दयाशंकर

/राजेश

   

सम्बंधित खबर