छग की 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे घोषित, जिले की बेटियों ने लहराया परचम

10 वीं में मनीष सोम और 12 वीं में गुनगुन चंदेल ने हासिल किया प्रथम स्थान

जगदलपुर, 9 मई (हि.स.)। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने आज गुरुवार को हाईस्कूल और हायर सेकण्डरी बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। साथ ही मेरिट सूची भी जारी कर दी गई है। शिक्षण सत्र 2023-24 के हाईस्कूल एवं हायर सेकंडरी बोर्ड परीक्षा परिणाम में जिले के बेटियों ने बेटों की अपेक्षा बेहतर प्रदर्शन कर जिले का नाम गौरवान्वित किया है।

जिला प्रशासन ने माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा घोषित परीक्षा परिणाम के आधार पर हाईस्कूल और हायर सेकेंडरी बोर्ड परीक्षा परिणाम में जिले के छात्र-छात्राओं को उत्साहजनक सफलता हासिल होने पर छात्र-छात्राओं सहित शिक्षक-शिक्षिकाओं को बधाई देते हुए आगामी सत्र और श्रेष्ठतम नतीजे लाने की अपेक्षा व्यक्त किया है। माध्यमिक शिक्षा मंडल घोषित परिणाम के आधार पर जिले में हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा में 86.89 प्रतिशत और हायर सेकेंडरी बोर्ड परीक्षा में 86.20 प्रतिशत छात्र-छात्राओं ने सफलता हासिल किया है। इन दोनों बोर्ड परीक्षाओं में जिले की बेटियों ने परचम लहराया है। हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा में 89.20 प्रतिशत बालिकाओं एवं 84.23 प्रतिशत बालकों ने सफलता प्राप्त किया है। वहीं हायर सेकंडरी बोर्ड परीक्षा में 87.72 प्रतिशत बालिकाओं तथा 84.45 प्रतिशत बालकों ने सफलता हासिल किया है।

जिले के प्रयास विद्यालय जगदलपुर के छात्र मनीष सोम पिता ओमप्रकाश सोम ने हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा में 96.83 प्रतिशत के साथ जिले में प्रथम स्थान और हायर सेकेंडरी बोर्ड परीक्षा में विमल विद्याश्रम मारीगुड़ा की छात्रा गुनगुन चंदेल पिता भारत सिंह चंदेल ने 90.60 प्रतिशत प्राप्तांक के साथ जिले में प्रथम स्थान हासिल कर जिले का नाम रोशन किया है।

हिन्दुस्थान समाचार/राकेश पाण्डेय

   

सम्बंधित खबर