पांच साल में दे चुकी हूं 38 सौ करोड़ रुपये की सौगात : मेनका

I have given a gift of Rs 3800 crore in five years: ManekaI have given a gift of Rs 3800 crore in five years: ManekaI have given a gift of Rs 3800 crore in five years: ManekaI have given a gift of Rs 3800 crore in five years: Maneka

सुलतानपुर,10 मई (हि.स.)। सांसद मेनका गांधी ने सुलतानपुर विधानसभा में शुक्रवार को कई नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया। उन्होंने बताया कि वह 35 दिन में 580 गांवों में जाकर लोगों से सीधा संवाद कर चुकी हैं। उन्होंने कहा हम विकास व सुशासन के मुद्दे पर चुनाव मैदान में हैं। उन्होंने तमाम विकास कार्यों की चर्चा करते हुए बताया कि वह अब तक जनपदवासियों को 38 सौ करोड़ के विकास कार्यों की सौगात दे चुकी हैं।

मेनका गांधी ने कहा कि 500 करोड़ से जनपद में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की सड़कों का जाल बिछाया गया है। 300 करोड़ की लागत से मेडिकल कॉलेज की स्थापना, 600 करोड़ जर्जर तारों व ट्रांसफार्मर के उच्चीकरण में, 30 करोड़ से नगर की सड़कों का चौड़ीकरण, 20 करोड़ से अखंडनगर वि.ख. में राजकीय पॉलिटेक्निक का निर्माण, तीन बिजली के सब स्टेशन व थाना, सुल्तानपुर व लंभुआ रेलवे स्टेशन का अमृत भारत योजना से कायाकल्प किया जाना जैसे तमाम विकास कार्य कराए गए हैं। उन्होंने कहा कि इलेक्शन के समय भी विकास कार्य नहीं रूकता। 12 गांव में 6 करोड़ की लागत से 12 सरकारी नलकूप लगाए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हम सांसद के रूप में नहीं मां और एक सेवक के रूप में काम करते हैं। हमारी सेवा आपके लिए, फूल-पौधों के लिए और जानवरों के लिए होती है। उन्होंने कहा कि मैं नवीं बार सांसद होने जा रही हूं।लेकिन लोगों की सेवा व मदद करना ही अपना धर्म समझती हूं।

मेनका गांधी ने लोगों से ताकतवर सांसद व पार्टी को चुनने की अपील की। जिसके कार्यकर्ता निस्वार्थ भाव से गरीबों व वंचितों की सेवा में लगे रहते हैं। नुक्कड़ सभाओं को सुल्तानपुर विधायक विनोद सिंह ने भी संबोधित किया और सांसद मेनका को देश में सबसे बड़ी जीत दिलाने की अपील की।

श्रीमती गांधी ने एमएलसी शैलेंद्र प्रताप सिंह व ब्लाक प्रमुख अखिलेश सिंह के संयोजन में पड़ी स्थित एक मैरिज लॉन में बड़ी संख्या में मौजूद प्रधानों व क्षेत्र पंचायत सदस्यों और महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष रेखा निषाद के संयोजन में दरियापुर स्थित एक मैरिज लाॅन में महिला सम्मेलन को संबोधित किया। भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ आरए वर्मा ने सुल्तानपुर विधानसभा के सूदनापुर व कटघरा गांव में पटेल व अन्य पिछड़ा वर्ग समाज के साथ बैठक कर सांसद मेनका को ऐतिहासिक जीत दिलाकर प्रधानमंत्री के हाथों को मजबूत करने की अपील की है।

हिन्दुस्थान समाचार/दयाशंकर

/मोहित

   

सम्बंधित खबर