प्रधान मंत्री कौशल विकास योजना पाठ्यक्रमों के दीक्षांत समारोह का आयोजन

जयपुर, 11 मई (हि.स.)। सेना कौशल प्रशिक्षण केंद्र, जयपुर, सप्त शक्ति कमांड के सहयोग से सप्त शक्ति कल्याण केंद्र द्वारा प्रधान मंत्री कौशल विकास योजना के पाठ्यक्रमों का दीक्षांत समारोह जयपुर सैन्य स्टेशन में शनिवार को आयोजित किया गया।

जन संपर्क अधिकारी (रक्षा) जयपुर (राजस्थान) कर्नल अमिताभ शर्मा के अनुसार इस अवसर पर मुख्य अतिथि, क्षेत्रीय अध्यक्ष आवा सप्त शक्ति कमांड, कोमल सेठ ने 66 अभ्यर्थियों को उनके पाठ्यक्रम के सफल समापन पर एनएसडीसी द्वारा जारी प्रमाण पत्र प्रदान किए। उन्होंने सभी प्रतिभागियों को उनकी उपलब्धि के लिए बधाई दी और उनसे अपने चुने हुए पेशे में निरंतर प्रयास जारी रखने का आग्रह किया और उन्हें भविष्य के सभी प्रयासों में ऊंची उड़ान भरने के लिए शुभकामनाएं दीं। सेठ ने सभी महिलाओं को स्व-रोज़गार, आर्थिक रूप से स्वतंत्र और वास्तव में सशक्त महिला बनने और अपने कौशल को निखारने के लिए प्रेरित किया।

सेना कौशल प्रशिक्षण केंद्र, जयपुर प्रधान मंत्री कौशल विकास योजना 4.0 के तहत राष्ट्रीय कौशल विकास निगम द्वारा मान्यता प्राप्त एक नोडल केंद्र है जिसके अंतर्गत तीन पढ़यक्रम सिलाई, ब्यूटीशियन और कंप्यूटर चलाए जा रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/संदीप

   

सम्बंधित खबर