झज्जर निवासियों ने वॉकथॉन से दिया अधिक से अधिक मतदान का संदेश

- बच्चे, युवा, बुजुर्ग व महिला सभी वर्गों के लोगों ने लगाई वॉकथॉन में दौड़ वॉकथॉन

-शहर के अंदर से घूमते हुए वापस स्टेडियम पर हुई संपन्न

झज्जर, 12 मई (हि.स.)। मतदाता जागरूकता अभियान के तहत शहरवासियों ने वॉकथॉन करते हुए लोकसभा चुनाव में 25 मई के दिन अधिक से अधिक मतदान करने का संदेश दिया। शहर के महर्षि दयानंद सरस्वती स्टेडियम से प्रारंभ हुई वॉकथॉन में बच्चे, बुजुर्ग, महिला सहित समाज के प्रत्येक वर्ग के लोगों ने पूरे जोश के साथ बढ़ चढक़र हिस्सा लिया।

बेरी के एसडीएम रविंद्र मलिक ने स्टेडियम से वॉकथॉन को हरी झंडी दिखाते हुए रवाना किया। मतदान जागरूकता के नारे लिखी तख्तियां हाथों में लेते हुए युवाओं व बच्चों ने वॉकथॉन में कदमताल करते हुए आमजन को मतदान के लिए प्रेरित किया। एडीसी एवं स्वीप की नोडल अधिकारी सलोनी शर्मा ने बताया कि लोकसभा आम चुनाव 2024 के तहत मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य तथा शत प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को हासिल करने के लिए स्वीप अभियान के तहत रविवार को प्रात: 6 बजे जिला निर्वाचन अधिकारी कैप्टन शक्ति सिंह के मार्गदर्शन में वॉकथॉन के माध्यम से मतदान का संदेश दिया गया। उन्होंने बताया कि सभी मतदाताओं को 25 मई को मतदान के प्रति प्रेरित करने के लिए स्वीप अभियान के तहत अनेक गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। इसके तहत ही वॉकथॉन का आयोजन किया गया है जिसमें देशवासियों की तरफ से गजब का उत्साह देखने को मिला।

एडीसी ने कहा कि लोकतांत्रिक देश में एक आम आदमी की सबसे बड़ी ताकत मताधिकार है। वॉकथॉन को संबोधित करते हुए एसडीएम रविंद्र मलिक ने कहा कि हर योग्य व्यक्ति को अपने मताधिकार का प्रयोग अनिवार्य रूप से करना चाहिए। आप लोगों का एक-एक मत आपकी दिशा व दशा तय करेगा। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान कर हम अपने लिए एक बेहतर प्रतिनिधि और सरकार चुन सकते हैं। उन्होंने कहा कि वॉकथॉन से समाज में प्रत्येक मतदाता को मतदान करने का संदेश दिया गया है।

इस मौके पर डीएसओ ललिता मलिक, जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी कुलदीप सिंह बागड़, डीईओ राजेश खन्ना, साइकलिंग कोच शर्मिला देसवाल, हितेश देशवाल, रेडक्रॉस से सुषमा रानी, प्रवक्ता कंचन थरेजा, जय कौशिक सहित अन्य अधिकारी व शहरवासी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/शील/संजीव

   

सम्बंधित खबर