जो लोग नहीं मानते कि हरिचंद-गुरुचंद कौन हैं, उन्हें वोट नहीं देना चाहिए : अभिषेक

बनगांव, 12 मई (हि.स.)। जो लोग नहीं मानते कि हरिचंद-गुरुचंद कौन हैं, उन्हें वोट नहीं देना चाहिए। ये बातें तृणमूल कांग्रेस नेता अभिषेक बनर्जी ने बनगांव लोकसभा क्षेत्र के तृणमूल उम्मीदवार विश्वजीत दास के समर्थन में बागदा में एक सभा के दौरान कही।

दरअसल, 20 मई को उत्तर 24 परगना जिले के बनगांव सहित बैरकपुर, हावड़ा, उलूबेरिया, सीरमपुर, हुगली एवं आरामबाग में चुनाव होने वाले के मद्देनजर अभिषेक बनर्जी ने बागदा में एक सभा की। यहां उन्होंने कई मुद्दों पर भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने लोगों से सवाल पूछा, क्या आप उन लोगों को वोट देंगे जो श्री श्री हरिचंद, श्री श्री गुरुचंद को भगवान नहीं मानते? भाजपा को एक भी वोट नहीं देना चाहिए। अभिषेक ने सीएए को लेकर भी भाजपा पर हमला बोला।

उन्होंने फिर दावा किया कि भाजपा मतुआ सम्प्रदाय का हक छीनना चाहती है।

अभिषेक के शब्दों में, ''गृह मंत्री ने एक बैठक के दौरान कहा कि मतुआ एक शरणार्थी है। हम कहते हैं कि सभी मतुआ देश के नागरिक हैं। बनर्जी ने सवाल किया कि सीएए के जरिए भाजपा मतुआ समुदाय को अपने कब्जे में रखना चाहती है, उस पार्टी के कितने नेताओं ने अब तक आवेदन किया है? शांतनु ठाकुर ने पिछले पांच वर्षों में क्षेत्र, मुख्य रूप से मतुआ समुदाय के विकास के लिए क्या काम किया है? ममताबाला टैगोर ने राज्यसभा सांसद के रूप में शपथ लेते समय श्री श्री हरिचंद, श्री श्री गुरु चंद का नाम लिया। इस पर काफी हंगामा हुआ था। अभिषेक ने उस मुद्दे को भी उठाते हुए सवाल किया कि क्या आप उन लोगों को वोट देंगे जो श्री श्री हरिचंद, श्री श्री गुरुचंद को भगवान नहीं मानते?''

हिन्दुस्थान समाचार/ गंगा/प्रभात

   

सम्बंधित खबर