हिसार : शार्ट सर्किट के चलते टैंट हाऊस के गोदाम में लगी आग

आग लगने से लाखों रुपए का सामान जल कर हुआ राख

गोदाम से धुआं निकलते देख गोदाम मालिक दी सूचना

हिसार, 14 मई (हि.स.)। हांसी के काठ मंडी रोड़ स्थित दीप टैंट हाऊस के गोदाम में मंगलवार अलसुबह शार्ट सर्किट के चलते आग लग गई। आग लगने से गोदाम में रखा लाखों रुपए का टैंट का सामान जल कर राख हो गया। रात को गोदाम से धुआं निकलता देख गोदाम मालिक ने दीप टैंट संचालक बलराज यादव को गोदाम में आग लगने की सूचना दी और अपने स्तर गोदाम में लगी आग को बुझाने का प्रयास किया।

गोदाम में आग लगने की सूचना मिलने दीप टैंट हाऊस के संचालक बलराज यादव ने मौके पर पहुंचे और फायर ब्रिगेड को गोदाम में आग लगने की सूचना दी। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंच करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद गोदाम में लगी आग पर पाया काबू।

गोदाम मालिक बलराज यादव ने बताया कि वह सोमवार शाम शाम अपने गोदाम को अच्छी प्रकार से बंद करके घर गया था और रात करीब 12.30 बजे गोदाम के उपर रह रहे गोदाम मालिक का फोन आया कि गोदाम के अंदर से धुआं निकल रहा है और गोदाम में रखे सामान में आग लगी लगी हुई है। सूचना के बाद उसने फायर ब्रिगेड को गोदाम में आग लगने की सूचना दी और स्वयं भी दुकान पर पहुंचा तो देखा गोदाम में रखे सामान में भीषण आग लगी हुई थी। बलराज ने बताया कि शादियों के सीजन को देखते हुए एक महीने पहले ही करीब 5 लाख रुपए से अधिक रुपए का मंगवाया था।

उन्होंने बताया कि नये सामान के साथ ही गोदाम में करीब 7-8 लाख रुपए का सामान व फोम तथा प्लास्टिक की करीब 700 कुर्सियों, 150 मेज, कारपेट, विवाह समारोह में लगने वाली सीलिंग पर्दे, गद्दे, कालीन, दरियां, झालर, क्रोकरी व सजावट में काम आने वाला सामान जल कर राख हो गया। उन्होंने बताया कि आगजनी की इस घटना से उसे करीब 11-12 लाख रुपए का नुकसान हो गया। दीप टैंट हाऊस में हुई आगजनी की घटना के उपरांत टैंट एसोशिएशन की मीटिंग आयोजित की गई तथा मीटिंग में प्रशासन से टैट हाऊस के गोदाम में आग की घटना से हुए नुकसान की भरपाई के लिए टैंट मालिक बलराज यादव को आर्थिक सहायता प्रदान किए जाने की मांग की।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

   

सम्बंधित खबर