नगर उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल ने उत्तराखंड हाई कोर्ट को आईडीपीएल ऋषिकेश में शिफ्ट करने को दिया पूर्ण समर्थन

नगर उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष ललित मोहननगर उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष ललित मोहननगर उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष ललित मोहननगर उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष ललित मोहन

ऋषिकेश, 15 मई (हि.स.)। नगर उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल ऋषिकेश के अध्यक्ष ललित मोहन मिश्र ने उत्तराखंड हाई कोर्ट को आईडीपीएल ऋषिकेश शिफ्ट करने को अपना पूर्ण समर्थन दिया।

उन्होंने कहा कि नैनीताल में हाई कोर्ट की जगह काफी कम है। वहाँ जगह कम होने के कारण अधिवक्ताओं को चेंबर भी नहीं मिल पाते हैं ,वादकारियों को भी रहने के लिये काफी महंगे महंगे होटल्स में रुकना पड़ता हैं और ज्यादा ऊंचाई पर होने के कारण बड़ी उम्र के वादकारियों को स्वास्थ संबंधी समस्याएं भी आती हैं। उन्होंने कहा कि आईडीपीएल हाई कोर्ट के लिये सर्वथा उचित स्थान है जो कि जहाँ हर प्रकार की सुविधा उपलब्ध है जैसे रेलवे स्टेशन, बस की सुविधा, एयरपोर्ट आदि जैसे सब सुविधाएं उपलब्ध है। तीर्थ स्थल होने के कारण सस्ते रहने के स्थल भी मौजूद है।

उन्होंने कहा कि हाई कोर्ट में अधिकांश वाद देहरादून और हरिद्वार जिले के ही ज्यादा मुकदमे हैं, इसलिये भी आईडीपीएल ही सबसे ज्यादा उपयुक्त स्थान है। उन्होंने मुख्य न्यायाधीश से हाई कोर्ट को आईडीपीएल में शिफ्ट करने का समर्थन किया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ विक्रम/सत्यवान/रामानुज

   

सम्बंधित खबर