पूर्व जस्टिस गांगुली के मामले की सुनवाई के लिए हाईकोर्ट में बनी नई बेंच

कोलकाता, 15 मई (हि.स.)। कलकत्ता उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश टी.एस. शिवगणनम ने बुधवार को बड़ा कदम उठाया। उन्होंने न्यायमूर्ति त्रिथंकर घोष की एकल न्यायाधीश पीठ को उसी अदालत के पूर्व न्यायाधीश और तमलुक लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार अभिजीत गांगुली की याचिका पर सुनवाई करने के लिए नई बेंच गठित करने को कहा है।

गांगुली ने इस महीने की शुरुआत में जिला पुलिस द्वारा उनके खिलाफ दर्ज की गई एक प्राथमिकी को चुनौती दी है। उन्होंने मूल रूप से न्यायमूर्ति जय सेनगुप्ता की एकल न्यायाधीश पीठ में याचिका दायर की थी। हालांकि, मंगलवार को जस्टिस सेनगुप्ता ने व्यक्तिगत आधार पर मामले की सुनवाई से खुद को अलग कर लिया।

गांगुली ने एफआईआर रद्द करने की गुहार लगाते हुए याचिका दायर की क्योंकि इससे उनकी चुनाव प्रक्रिया प्रक्रिया में बाधा उत्पन्न हो सकती है। तमलुक में छठे चरण के लिए 25 मई को मतदान होना है।

पांच मई को तमलुक में अभिजीत के खिलाफ हत्या की कोशिश, मारपीट और तोड़फोड़ समेत अन्य धाराओं में शिकायत दर्ज की गई थी। उनके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया गया था। संयोग से, पूर्व न्यायाधीश के खिलाफ शिकायत एसएससी मामले के फैसले में बेरोजगार शिक्षकों के एक वर्ग द्वारा की गई थी। उनकी शिकायत के आधार पर पुलिस ने भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ गैर जमानती मामला दर्ज किया। अदालत के सूत्रों के मुताबिक, अभिजीत ने एफआईआर खारिज करने के अनुरोध के साथ उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर