मतगणना को लेकर जिलाधिकारी ने की राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक

मतगणना को लेकर बैठक लेते डीएम दीपक मीणा

मेरठ, 15 मई (हि.स.)। चार जून को होने वाली लोकसभा चुनाव की मतगणना को लेकर बुधवार को जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक मीणा ने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों व उम्मीदवारों के साथ बैठक की। उन्होंने मतगणना की तैयारियों की पूरी जानकारी दी।

कलक्ट्रेट सभागार में बुधवार को जिला निर्वाचन अधिकारी व जिलाधिकारी दीपक मीणा की अध्यक्षता में मतगणना के संबंध में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों व प्रत्याशियों के साथ बैठक हुई। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा मतगणना को सकुशल एवं सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए की गई तैयारियों के बारे में बताया गया। उन्होंने उम्मीदवारों से नियत समय से काउंटिंग एजेंटों की नियुक्ति प्रक्रिया को पूरा करने के लिए कहा और एजेंटों की नियुक्ति प्रक्रिया के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक विधानसभा वार मतगणना के लिए 14 टेबिल लगाई जाएगी और पोस्टल बैलेट की गणना हेतु मानक अनुसार टेबिल लगाई जाएगी। सभी एजेंट मतगणना से एक घंटे पहले मतगणना हॉल में पहुंच जाए। प्रत्याशियों के साथ मतगणना स्थल का निरीक्षण जल्द ही कराया जाएगा। मतगणना की राउंडवार जानकारी प्रत्येक विधानसभा व लोकसभा क्षेत्रवार उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने मतगणना की वीडियोग्राफी, सीसीटीवी निगरानी, एजेंटों के प्रवेश की आवश्यक प्रक्रिया, वाहन पार्किंग, पानी, बैठने की व्यवस्था इत्यादि बिन्दुओं पर बारीकी से जानकारी दी।

इस अवसर पर एसएसपी रोहित सिंह सजवाण, ज्वाईंट मजिस्ट्रेट नारायणी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन बलराम सिंह, जिला सूचना अधिकारी सुमित कुमार आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ डॉ. कुलदीप/मोहित

   

सम्बंधित खबर