पारिवारिक अनबन के चलते घर से भागी महिला मेरठ से बरामद, पत्नी-पुत्र को पाकर पति का खिला चेहरा

देहरादून, 15 मई (हि.स.)। उत्तराखंड पुलिस का ऑपरेशन स्माइल मायूस चेहरों पर मुस्कान बिखेर रहा है। बुधवार को ऑपरेशन स्माइल की टीम ने गुमशुदा महिला व ढाई वर्ष के बच्चे को मेरठ से सकुशल बरामद कर परिजनों के सुपुर्द किया है। पारिवारिक अनबन के चलते महिला बच्चे को लेकर घर छोड़कर चली गई थी।

दरअसल, 13 मई को चौकी बिंदाल पर शिकायतकर्ता ने सूचना दी कि उसकी पत्नी उसके ढाई वर्षीय पुत्र को लेकर घर से बिना बताए कही चली गई है। उसका फोन भी स्विच ऑफ आर रहा है। उसने रिश्तेदार व जानने वालों के यहां ढूंढने का प्रयास किया, पर कोई जानकारी नहीं मिली।

पुलिस ने तत्काल सोशल मीडिया पर गुमशुदा महिला व बच्चे की फोटो के साथ जानकारी शेयर कर आपरेशन स्माइल टीम को भी अवगत कराया। टीम स्माइल प्रभारी ने सर्विलांस के माध्यम से महिला की लोकेशन मेरठ में होना पाया तो टीम के सदस्यों ने शिकायकर्ता को साथ ले जाकर गुमशुदा महिला व उसके ढाई वर्षीय पुत्र को सकुशल लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र से बरामद किया और थाने पर लाकर शिकायतकर्ता के सुपुर्द किया। पूछताछ में महिला ने पारिवारिक अनबन के चलते अपने बेटे को लेकर घर छोड़कर जाना बताया। पत्नी व बच्चे को सकुशल पाकर शिकायतकर्ता ने पुलिस की कार्यशैली की सराहना करते हुए दून पुलिस का आभार जताया।

30 जून तक प्रदेश भर में चलेगा ऑपरेशन स्माइल

गत एक मई से 30 जून तक प्रदेश भर में गुमशुदा व्यक्तियों की तलाश के लिए ऑपरेशन स्माइल अभियान चलाया जा रहा है। इसके सफल क्रियांवयन के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अजय सिंह ने अलग-अलग टीमों का गठन किया है, जिन्हें गुमशुदाओं की तलाश के लिए पूर्ण संवेदनशीलता के साथ कार्य करते हुए प्रभावी कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर