कर्नाटक में कांग्रेस सरकार दे रही 10 किलो अनाज व फ्री बिजली: डी. के. शिवकुमार

महिलाओं को मुफ्त में बस यात्रा व बेरोजगारों को भत्ता भी मिल रहा

लखनऊ, 16 मई (हि.स.)। कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए बताया कि सरकार बनने के बाद से ही हम कर्नाटक में हर माह 10 किलो अनाज गरीब परिवारों को दे रहे हैं। एक करोड़ 20 लाख महिलाओं को 2000रुपयेौ प्रति महीना गृह लक्ष्मी योजना के अंतर्गत दे रहे हैं। एक करोड़ 50 लाख परिवारों को हम 200 यूनिट फ्री बिजली गृह ज्योति योजना के तहत दे रहे हैं। प्रदेश के बेरोजगारों को 3000 प्रति माह बेरोजगारी भत्ता दे रहे हैं।

हमने शक्ति योजना का वादा किया था जिसमें हम पूरे प्रदेश की महिलाओं को मुफ्त में बस यात्रा उपलब्ध करा रहे हैं। शिवकुमार ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान ही हमने मन बना लिया था कि हमें देश की जनता की मदद करनी है। उस दौरान प्रियंका गांधी बैंगलोर आई और उन्होंने हमसे कहा कि आप लोगों को महिलाओं के लिए कुछ करना चाहिए और ऐसे जन्म हुआ गृह लक्ष्मी योजना का। प्रियंका गांधी ने हमसे और सिद्धारमैया से कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी गरीबों से किसानों से युवाओं से झूठे वादे कर रही है जिससे लोगों में राजनीतिक दलों के प्रति उदासीनता पनप रही है और उन्होंने मुझे और सिद्धारमैया से कर्नाटक की जनता के हित में गारंटी देने का वादा लिया और हमसे उस गारंटी पर साइन करवाया।

कर्नाटक के विधानसभा चुनाव के दौरान हमने उस हस्ताक्षर किए हुए गारंटी कार्ड को घर-घर में बांटने का काम किया और हमने जनता से वादा किया कि हम सौगंध खाते हैं कि हम जो वादे इस गारंटी कार्ड में आपसे कर रहे हैं, उन्हें पूरा करके दिखाएंगे। आज लगभग 1 साल कर्नाटक सरकार को हो गया है और हमने लगभग सभी गारंटियों को पूरा कर लिया है।

पत्रकार वार्ता के दौरान कर्नाटक के राज्यसभा सांसद जी सी चंद्रशेखर,राष्ट्रीय प्रवक्ता अभय दुबे, उत्तर प्रदेश कांग्रेस मीडिया चेयरमैन डॉ. सी.पी. राय, नेशनल कोऑर्डिनेटर गरिमा मेहरा दसौनी चित्रा बाथम, प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रवक्ता सूची विश्वास, डॉ. अलीमुल्लाह खान, प्रियंका गुप्ता मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/बृजनन्दन/सियाराम

   

सम्बंधित खबर