सौ वर्षीय प्रियबाला ने किया घर से किया मतदान

सौ वर्षीय प्रियबाला ने किया घर से किया मतदान

हुगली, 16 मई (हि.स.)। हुगली जिले के चुंचूड़ा के कपिडांगा इलाके की निवासी सौ वर्षीय प्रियाबाला कुंडू ने बुधवार को अपने घर से मतदान किया।

दरअसल पिछले पंद्रह साल से वे वोट नहीं दे सकी थी क्योंकि उनका नाम वोटर लिस्ट से हटा दिया गया था। प्रियाबाला कुंडू ने आखिरी बार वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में वोट दिया था। इसके बाद किसी अज्ञात कारण से उनका नाम मतदाता सूची से हटा दिया गया था।

प्रियबाला ने कहा कि मैं वोट देना चाहती थी मेरे पास वोटर कार्ड था। लेकिन मेरा नाम मतदाता सूची से हटा दिया गया था। प्रियबाला के पोते-पोतियों ने उनका नाम मतदाता सूची में फिर से नाम डलवाने के लिए काफी प्रयास किया। लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। आखिरकार पिछले 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के दिन सदर अनुमंडल शासक स्मिता सान्याल शुक्ला को मामले की जानकारी हुई। उन्होंने मतदाता सूची में नाम दर्ज करने के लिए चुनाव कार्यालय के अधिकारियों को वृद्ध महिला के घर भेजने की व्यवस्था की। हाल ही में चुनाव आयोग ने 80 साल से ऊपर के मतदाताओं को उनके घर जाकर वोट देने की व्यवस्था की है। इसी के तहत गुरुवार को केंद्रीय बलों के साथ मतदान कर्मी वृद्ध महिला के घर गए। बुजुर्ग महिला ने घर बैठे मतदान किया। वृद्धा लंबे समय बाद मतदान कर पाने से खुश है। हिन्दुस्थान समाचार /धनंजय /गंगा

   

सम्बंधित खबर