चलती ट्रेन में चढ़ने के प्रयास में वृद्ध का पैर फिसला, आरपीएफ कर्मियों ने देवदूत बनकर बचाई जान

वृद्ध को बचाते आरपीएफ के सिपाहीवृद्ध को बचाते आरपीएफ के सिपाहीवृद्ध को बचाते आरपीएफ के सिपाही

आरपीएफ स्टॉफ बना देवदूत,वृद्ध को बचाया

झांसी,16 मई (हि.स.)। वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन के प्लेटफार्म पर आरपीएफ स्टाफ उस समय देवदूत बन गया जब चलती ट्रेन में चढ़ने के प्रयास में वृद्ध गिर गया और कर्मियों ने उसकी जान बचा ली। यह पूरी घटना प्लेटफार्म पर लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई। सभी ने आरपीएफ की सराहना की।

दरअसल, वीरांगना लक्ष्मी बाई झांसी स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबर एक पर आरपीएफ टीम के इंचार्ज एएसआई शब्बीर खान, गिरिराज सिंह व यात्री सुरक्षा ड्यूटी में तैनात कांस्टेबल राजेश शर्मा आने जाने वाली गाड़ियों को सुरक्षित पास करा रहे थे। इस दौरान प्लेटफार्म पर 11058 दादर-अमृतसर एक्सप्रेस आकर रूकी। अपने निर्धारित समय रुकने के बाद जैसे ही ट्रेन गंतव्य को रवाना हुई तभी चलती गाड़ी के कोच एम-2 में एक वृद्ध ने चढ़ने की कोशिश में गाड़ी और प्लेटफार्म के बीच गिर गया। यह देख कर आरपीएफ कांस्टेबल राजेश शर्मा ने कोच में जाकर एसीपी की तथा सहायक उप निरीक्षक शब्बीर खान व गिरिराज सिंह ने वृद्ध को गाड़ी तथा प्लेटफार्म के बीच से सुरक्षित निकाल लिया। संयोग से उक्त वृद्ध को कोई भी गंभीर चोट नहीं आई और सभी ने राहत की सांस ली। वृद्ध व्यक्ति ने अपने आप को स्वस्थ बताया और आरपीएफ कर्मियों को आभार जताया।

पूछताछ में वृद्ध ने अपना नाम बालू पुत्र बंसी (80 वर्ष) निवासी ग्राम मैचबाड़ा कंचनपुरा थाना बार जिला ललितपुर बताया। वृद्ध ने बताया कि उसे ललितपुर जाना था। उसके साथी यात्री आगे के डिब्बे में बैठ गए हैं। वृद्ध ने जान बचाने पर आरपीएफ कि आभार व्यक्त किया और कहा कि वह अगली ट्रेन से ललितपुर के लिए रवाना हो जाएगा।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना

प्लेटफार्म नंबर एक पर लगे सीसीटीवी फुटेज में स्पष्ट दिखाई दिया कि किस प्रकार वृद्ध की आरपीएफ कर्मियों ने जान बचाई है। प्रत्यक्षदर्शियों ने आरपीएफ के इस कार्य के लिए सराहना की।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश/मोहित

   

सम्बंधित खबर