दो पिकअप वाहन से लगभग 12 00 किलोग्राम अफीम डोडा जब्त, दो गिरफ्तार

खूंटी, 17 मई (हि.स.)। जिले के मुरहू थानांतर्गत ग्राम गुम्पड़ू एवं कातिंगकेल क्षेत्र में पुलिस ने शुक्रवार को छापामारी अभियान चलाकर दो पिकअप वाहन से तस्करों द्वारा अन्यत्र ले जाने के लिए बोरों में भरकर रखे गए लगभग 1184 किलोग्राम अवैध अफीम डोडा बरामद किया। बरामद अफीम डोडा और दोनों पिकअप वाहनों (जेएच 05बीएक्स 9389 एवं जेएच 01सीएस 7416) सहित मौके पर बरामद एक मोटरसाइकिल को जब्त कर लिया गया।

साथ ही मौके पर दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार आरोपितों में मुरहू के गुम्पड़ू गांव निवासी दाऊद कंडीर (40 ) तथा सुनील कंडीर हैं, जिनके विरुद्ध मुरहू थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। यह जानकारी जिला पुलिस द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में दी गई। बताया गया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि गुम्ड़ूपु गांव के ग्रामीणों द्वारा जंगली क्षेत्र में छिपाकर रखे गए अफीम डोडा को अन्यत्र ले जाने के लिए तस्कर आनेवाले हैं। सूचना पर वरीय पदाधिकारी के निर्देशानुसार एक छापामार टीम का गठन कर सूचना के सत्यापन के लिए उक्त क्षेत्र में छापामारी की गई, तो पुलिस को यह सफलता हाथ लगी। छापामार टीम में मुरहू थाना प्रभारी नायल गोडवीन केरकेट्टा सहित सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।

मोटरसाइकिल से अफीम डोडा ले जा रहा आरोपित गिरफ्तार

दूसरी ओर अड़की थानांतर्गत सरगेया पुल के समीप से भी पुलिस ने एक मोटरसाइकिल में लादकर अन्यत्र ले जा रहे 104 किलोग्राम अफीम डोडा को जब्त किया। मौके पर मोटरसाइकिल चालक टांगरटोली बुंडू निवासी हरेकृष्ण महतो (56) को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार आरोपित के विरुद्ध अड़की थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत एक मामला दर्ज कर उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

   

सम्बंधित खबर