एनटीपीसी मुख्यालय में स्वच्छता अभियान एवं चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन

एनटीपीसी ने चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किा

रांची, 17 मई (हि.स.)। एनटीपीसी कोयला खनन मुख्यालय-एनटीपीसी माइनिंग लिमिटेड ने स्वच्छता पखवाड़ा मनाने के हिस्से के रूप में शुक्रवार को स्कूली बच्चों के लिए विषयगत पेंटिंग प्रतियोगिता और कर्मचारियों द्वारा स्वच्छता अभियान का आयोजन किया।

रांची के बजरा स्थित सरकारी स्कूल में पेंटिंग प्रतियोगिता और स्वच्छता अभियान का आयोजन किया गया। पेंटिंग प्रतियोगिता की शुरुआत से पहले स्कूली बच्चों ने स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए स्वेच्छा से एक वर्ष में 100 घंटे और सप्ताह में कम से कम दो घंटे का समय समर्पित करने की शपथ ली।

प्रतियोगिता के दौरान बच्चों ने अपनी रचनात्मकता का उपयोग करते हुए स्वच्छ भारत, हरित भारत, प्लास्टिक मुक्त भारतीय और मेरा स्वच्छ शहर आदि जैसे स्वच्छता विषय पर पेंटिंग बनाईं। लगभग 70 बच्चों ने पेंटिंग प्रतियोगिता में बहुत उत्साह के साथ भाग लिया।

एनटीपीसी कोयला खनन मुख्यालय (सीएमएचक्यू) ने पखवाड़े समारोह के दौरान सामुदायिक सफाई की योजना बनाई है, इसके अनुरूप, सीएमएचक्यू के कर्मचारियों ने स्कूल में श्रमदान या स्वच्छता अभियान में भाग लिया। अभियान के दौरान, टीम ने स्कूल में सूखा, प्लास्टिक कचरा एकत्र किया और उचित निपटान के लिए उसे कूड़े की थैलियों में इकट्ठा किया। इस पहल की स्कूल प्रबंधन ने सराहना की। स्वच्छता पर पाक्षिक उत्सव के दौरान सार्वजनिक स्थानों पर स्वच्छता अभियान, कचरा प्रबंधन पर कार्यशाला, नुक्कड़ नाटक जैसे विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/वंदना/दधिबल

   

सम्बंधित खबर