मुनीम से 28 लाख की लूट करने वाले दो लुटेरे मुठभेड़ में घायल, तीसरे ने किया आत्मसमर्पण

घायलों को ले जाते सिपाही व जानकारी देते एसपी सिटीघायलों को ले जाते सिपाही व जानकारी देते एसपी सिटीघायलों को ले जाते सिपाही व जानकारी देते एसपी सिटी

झांसी,18 मई (हि.स.)। जनपद के एरच थाना क्षेत्र में बीते दिनों दिन दहाड़े गल्ला व्यापारी के मुनीम से 28 लाख रुपये की लूटकांड में शामिल बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई। देर रात हुई स्वाट और एरच थाना पुलिस की संयुक्त टीम ने मुठभेड़ में दो बदमाशों के पैरों में गोली लगने से घायल हो गए। वहीं एक ने घबराकर आत्मसमर्पण कर दिया। लूटकांड की घटना में शामिल तीनों लुटेरों को दबोच कर उनके कब्जे से नकदी, तमंचे-कारतूस व बाइक बरामद की है। लूट की साजिश में गल्ला मुनीम लूटकांड का सूत्रधार उसके यहां काम करने वाला कर्मी था।

एसपी सिटी ज्ञानेन्द्र कुमार ने बताया कि एरच थाना क्षेत्र के झाबरा पुलिया के पास गल्ला व्यापारी जमील खान के मुनीम पाठक से बाइक सवार दो बदमाशों ने उस समय 28 लाख रुपये लूट लिए थे, जब वह बैंक से नकदी लेकर व्यापारी के पास जा रहा था। इस घटना का खुलासा करने में लगी स्वाट टीम और एरच थाना पुलिस ने बरुआ सागर निवासी रवि पाल, अशोक कुशवाह और नरपत को मुठभेड़ के दौरान देर रात एरच के जंगल से गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक, गल्ला व्यापारी के यहां लूट की घटना का ताना बाना बुनने का काम आढ़तिया जमील के यहां काम करने वाला पकड़ा गया रवि पाल है। उसने ही अपने साथी नरपत और अशोक को मुखबिरी कर लूटकांड की घटना कराई थी। आज पुलिस टीमों को सूचना मिली की लूटकांड की घटना करने वाले बदमाश जनपद से कहीं भागने की फिराक में एरच के जंगलों में घूम रहे हैं।

इस सूचना पर पहुंची पुलिस टीमों को देख बदमाशों ने बाइक का सहारा लेकर फायरिंग करते हुए भागने लगे। पुलिस टीम ने अपना बचाव करते हुए जवाबी कार्रवाई की। इनमें दो बदमाशों रविपाल व नरपत के पैरों में गोली जा लगी और दोनों घायल हो गए। बदमाश अशोक ने घबराकर आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस ने इनके कब्जे से 25 लाख की नकदी, तमंचा-कारतूस और घटना में प्रयुक्त बाइक बरामद कर ली है। अभी पुलिस टीम पूछताछ कर रही है। एसपी सिटी ने बताया कि बदमाश सारौल गांव के निवासी बताए जा रहे हैं। इन पर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश/दीपक/मोहित

   

सम्बंधित खबर