अहमदाबाद-वडोदरा में खुराना ग्रुप और माधव कंस्ट्रक्शन के 27 ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे

अहमदाबाद, 18 मई (हि.स.)। गुजरात में मतदान के बाद आयकर विभाग एक बार फिर सक्रिय हो गया है। वडोदरा और अहमदाबाद के खुराना ग्रुप और माधव कंस्ट्रक्शन के 27 ठिकानों पर आयकर विभाग ने शनिवार सुबह छापेमारी की है। इन समूहों के बेनामी सम्पत्तियों और अवैध ट्रांजेक्शन के बारे में विभाग को जानकारी मिली थी, जिसके आधार पर कार्रवाई शुरू की गई है।

अहमदाबाद और वडोदरा में खुराना ग्रुप और माधव कंस्ट्रक्शन के ऑफिस, घर समेत अन्य ठिकानों पर एक साथ टीम ने छापेमारी की। कंपनी के संचालकों और उनके परिवारजनों के पास महत्व की जानकारी और पेपर के संबंध में जांच की जा रही है। आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार वडोदरा के खुराना ग्रुप के अशोक खुराना समेत भागीदारों के यहां आयकर जांच की जा रही है।

अहमदाबाद के माधव कंस्ट्रक्शन के सुधीर खुराना, विक्रम खुराना और आशीष खुराना के यहां सर्च ऑपरेशन जारी है। घर और ऑफिस समेत अन्य ठिकानों पर एक साथ सर्च ऑपरेशन शुरू होने से सर्च के बाद महत्व के कागजात समेत बड़ी मात्रा में अवैध ट्रांजेक्शन होने की जानकारी मिलने की संभावना जताई गई है। इसके अलावा वडोदरा के माधव ग्रुप के सुभानपुरा स्थित सेंट्रल ऑफिस पर जांच शुरू की गई। कंपनी निर्माण क्षेत्र के अलावा सोलर पैनल का काम करती है। यहां से भी बड़े पैमाने पर बेनामी लेनदेन का पता चलने की संभावना है।

हिन्दुस्थान समाचार/बिनोद/सुनीत

   

सम्बंधित खबर