नलबाड़ी सर्किल अधिकारी निलंबित

गुवाहाटी, 18 मई (हि.स.)। नलबाड़ी जिले में एक राजस्व सर्कल अधिकारी को चुनाव ड्यूटी में कथित लापरवाही के लिए निलंबित कर दिया गया है। पश्चिम नलबाड़ी राजस्व सर्कल की राजस्व सर्कल अधिकारी अर्पणा सरमा को 15 मई की तारीख से निलंबित कर दिया गया। निलंबन आदेश, राजस्व विभाग के प्रमुख सचिव ज्ञानेंद्र देव त्रिपाठी द्वारा हस्ताक्षरित है। सरमा पर चुनावी कर्तव्यों के परित्याग, अवज्ञा, विघटनकारी व्यवहार और लोकसभा चुनाव से संबंधित कार्यों में घोर लापरवाही का आरोप लगाया गया है।

असम के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि चुनाव आयोग ने सरमा को निलंबित करने का निर्देश दिया है। आयोग ने उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू करने की भी सिफारिश की है। निलंबन की अवधि के दौरान अर्पणा सरमा, एएलआरएस का मुख्यालय, भूमि अभिलेख और सर्वेक्षण निदेशक, राजा नगर, रूपनगर, गुवाहाटी के कार्यालय में रहेगी। उन्हें नियमों के तहत निर्वाह भत्ता आदि का भुगतान किया जाएगा।

सरमा द्वारा दावा किया गया है कि स्वतंत्रता सेनानियों के लिए गामोछा की खरीद से संबंधित एक घटना के बाद 24 जनवरी से उन्हें गंभीर मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ा है। सर्किल आफिसर सरमा ने आरोप लगाया कि डीसी बर्नाली डेका दुर्भावनापूर्ण इरादे से लगातार उनकी जांच कर रही हैं, और मामूली आधार पर दोष देने की कोशिश कर रही हैं। हालांकि, नलबाड़ी पुलिस ने डीसी डेका के खिलाफ उनकी शिकायत दर्ज नहीं की।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर