तीर्थ की मर्यादा का पालन करें श्रद्धालु : श्रीमहंत विष्णुदास

हरिद्वार, 18 मई (हि.स.)। श्रवणनाथ नगर स्थित गुरुसेवक निवास उछाली आश्रम के परमाध्यक्ष महंत विष्णुदास महाराज ने चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं से तीर्थ की मर्यादा का पालन करने और सरकार का सहयोग करने की अपील की है।

महंत विष्णुदास महाराज ने कहा कि उत्तराखंड में स्थित यमुनोत्री, गंगोत्री, केदारनाथ व बद्रीनाथ धाम श्रद्धालुओं की आस्था के केंद्र हैं। प्रतिवर्ष चारों धामों के कपाट खुलने पर पूरे देश से लाखों श्रद्धालु चारधाम यात्रा करने के लिए उत्तराखंड आते हैं। इस वर्ष भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु उत्तराखंड पहुंचे हैं। लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं को सुखद यात्रा कराने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में पूरी सरकार सभी आवश्यक कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं को यात्रा के दौरान तीर्थ की मर्यादा का पालन करना चाहिए। यात्रा के दौरान मर्यादित आचरण करें और पर्यावरण का भी पूरा ध्यान रखें। प्लास्टिक, पॉलिथीन आदि का बिल्कुल भी उपयोग नहीं करें। पर्यावरण संरक्षण और व्यवस्था बनाए रखने में सरकार का सहयोग करें।

इस अवसर पर स्वामी अनंतानंद, महंत प्रेमदास, महंत प्रमोद दास, महंत जसविन्दर सिंह, स्वामी रविदेव शास्त्री, स्वामी दिनेश दास, महंत सूरज दास, महंत राघवेंद्र दास, महंत सूर्यमोहन गिरी आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्थानसमाचार/रजनीकांत/सत्यवान/रामानुज

   

सम्बंधित खबर