मोतिहारी में पीएम की चुनावी सभा को लेकर सुरक्षा के किये गये व्यापक प्रबंध

पीएम की चुनावी सभा को लेकर टेंट लगाते मजदूर

पूर्वी चंपारण,18 मई(हि.स.)।पीएम नरेन्द्र मोदी के 21 मई को मोतिहारी आगमन को लेकर सभा स्थल गांधी मैदान को सील कर दिया गया है। साथ ही मैदान के मेन गेट पर अस्थायी थाना खोलकर अन्य पांच प्रवेश द्धार पर पुलिस सख्त पहरेदारी कर रही है। लगातार जिला प्रशासन व पार्टी के नेता विधि व्यवस्था व तैयारी को लेकर बैठक कर रहे है।

पीएम की सभा को लेकर बाहर से आये करीब सौ से ज्यादा मजदूर टेंट लगाने के लिए दिन रात युद्धस्तर पर कार्य कर रहे है। सुरक्षा को लेकर इन मजदूरों को पास निर्गत किया गया है।साथ ही अस्थायी थाना में सभी का नाम, पता व मोबाइल नम्बर अंकित किया गया है,जिसकी माॅनिटरिग विशेष रूप से प्रतिनियुक्त पुलिस अधिकारी कर रहे है।

प्रतिदिन गांधी मैदान में मार्निग वाॅक पर जाने वालो को रोक दिया गया है।गांधी मैदान के सभी द्धार की निगरानी पुलिस जवानों के अलावा 112 की बाइकर्स टीम कर रही है।इसके साथ ही पीएम के मोतिहारी आगमन को लेकर सदर अस्पताल को भी हाई अलर्ट किया गया है। इमरजेंसी विभाग से लेकर ब्लड बैंक को अलर्ट मोड में रखा गया है। मेडिकल टीम बनाने और हेलीपैड से लेकर गांधी मैदान सभा स्थल पर चलंत अस्पताल, मोबाइल मेडिकल टीम सहित गांधी मैदान में डॉक्टरो की टीम को एम्बुलेंस एवं दवा के साथ रहने का निर्देश दिया गया है।

सुरक्षा को लेकर भारत-नेपाल के रक्सौल बॉर्डर पर हाई अलर्ट जारी किया गया है। नेपाल की ओर से भारतीय सीमा पर प्रवेश करने वाले लोगो की एसएसबी व पुलिस सघन चेकिंग कर रही है। इसके साथ नेपाल से जुड़ी सभी बॉर्डर व संवेदनशील स्थानों पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने बताया कि पीएम की सुरक्षा को लेकर प्रोटोकाॅल का पूरा ध्यान रखते हुए सुरक्षा के प्रबंध किए जा रहे हैं। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बाहर से पर्याप्त संख्या में पुलिस बल मंगाया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश/चंदा

   

सम्बंधित खबर