आगरा : जूता कारोबारियों के ठिकानों से आयकर ने 40 करोड़ से अधिक की रकम जब्त की

आगरा, 19 मई (हि.स.)। ताज की नगरी कहे जाने वाले जनपद आगरा में आयकर के छापेमारी के दौरान तीन जूता कारोबारियों के ठिकानों से करीब 40 करोड़ रुपये से भी अधिक की रकम बरामद हुई है। नोटों के बड़े-बड़े बंडल गद्दे और अलमारी में छिपाकर रखे गए थे। इनकम टैक्स की टीमें शनिवार रात तक मशीनों से नोटों की गिनती करने का सिलसिला ऐसे ही जारी रखे रहीं।

जानकारी के मुताबिक, आयकर विभाग ने शनिवार को एमजी रोड के बीके शूज, धाकरान के मंशु फुटवियर और हींग की मंडी के हरमिलाप ट्रेडर्स पर एकसाथ छापेमारी की कार्रवाई की। कर चोरी, जमीन में निवेश और सोने की खरीद की जानकारी की सूचना पर लखनऊ, कानपुर और आगरा की आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन विंग ने इन कारोबारियों के छह ठिकानों पर छापा मारा था।

आयकर टीम ने हरमिलाप ट्रेडर्स के मालिक रामनाथ डंग के घर और कार्यालय में छानबीन की। उनके घर पर बेड, गद्दों में नोटों के बंडल मिले हैं। वहीं, मंशु फुटवियर और बीके शूज के मालिक के पास कितना कैश मिला है, इसके बारे में जानकारी नहीं हो सकी है। ये दोनों कंपनियों के मालिक आपस में रिश्तेदार हैं। कुछ सालों में ही बाजार में बड़ा नाम बन गए हैं। हालांकि आयकर ने इन कारोबारियों के मोबाइल, लैपटॉप के साथ अहम दस्तावेजों को अपने कब्जे में लिया है। इस कार्रवाई में आगरा, कानपुर लखनऊ से ज्यादा अफसर और कर्मचारी कार्रवाई में जुटे हुए हैं। इस कार्रवाई को लेकर आयकर जल्द ही रिपोर्ट जारी करेंगी।

हिन्दुस्थान समाचार/दीपक/दिलीप

   

सम्बंधित खबर