अमेठी : जब मतदान केंद्र पर पहुंचा बुजुर्ग तो पता चला वो जिंदा नहीं

अमेठी, 20 मई (हि.स.)। भेंटुआ ब्लॉक क्षेत्रांर्गत ग्राम सभा खंडहर से एक अनोखा मामला सामने आया। एक बुजुर्ग जब अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए मतदान केंद्र पर पहुंचा तो उसे पता चला कि वह तो जिंदा ही नहीं है। वोटर लिस्ट में वह मृतक दिखाया गया है। इसके बाद वह काफी हैरान और परेशान हुआ,फिर भी वह मतदान नहीं कर सका और बैरन ही वापस लौट आया।

अमेठी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत खंडहर ग्राम पंचायत निवासी रामप्रसाद (77) निर्वाचन आयोग के रिकॉर्ड में मृतक हो चुका है। यह बड़ी लापरवाही बीएलओ द्वारा उस समय सामने आयी, जब आज वो मतदान करने के लिए मतदान केंद्र पहुंचा।

बुजुर्ग सुबह बड़े ही उत्साह के साथ अपने बूथ संख्या 257 पर पहुंचा तो वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों एवं मतदान कर्मियों ने उसे रोक लिया। जब उसने इसका कारण पूछा तो पता चला कि वोटर लिस्ट में उसके नाम के आगे डिलीटेड लिखा था।

मतदान कर्मियों ने बताया कि ऑन रिकॉर्ड राम प्रसाद की मृत्यु हो चुकी है, जिसके चलते वह मतदान नहीं करता। उसका नाम भी वोटर लिस्ट में दर्ज नहीं है। हालांकि इसके बाद बुजुर्ग ने काफी प्रयास किया, लेकिन फिर भी वह मतदान नहीं कर सका।

यही नहीं इस तरह की तमाम समस्याएं इस बार मतदान के दिन देखने को मिली। कहीं पर ईवीएम मशीन खराब होने की सूचना तो कहीं पर हैंग होने की सूचना प्राप्त हुई, जिसके चलते काफी समय तक मतदान बाधित रहा।

हिन्दुस्थान समाचार/लोकेश/दीपक/राजेश

   

सम्बंधित खबर