स्वामी विवेकानंद स्टेडियम में हुआ 21 दिवसीय खेल प्रशिक्षण का आगाज

स्वस्थ शरीर मे स्वस्थ मस्तिष्क का वास होता है : कलेक्टर

बेमेतरा, 20 मई (हि.स.)। जिला मुख्यालय स्थित स्वामी विवेकानंद स्टेडियम में सोमवार को 21 दिवसीय ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर का शुभारम्भ कलेक्टर रणवीर शर्मा की उपस्थिति में हुआ। इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व व खेल एवं युवा कल्याण प्रभारी पिंकी मनहर उपस्थित थी। इस 21 दिवसीय प्रशिक्षण में क्रिकेट, कराते, खो खो, योग व फुटबॉल का कुशल प्रशिक्षकों द्वारा प्रशिक्षण दिया जायेगा।

कलेक्टर रणबीर शर्मा ने अपने उद्बोधन मे बताया कि वे जब से बेमेतरा मे ज्वाइन किये उसके दूसरे दिन से ही नियमित रूप से स्टेडियम आ रहें हैं। उन्होंने बेमेतरा के नागरिकों से अपील करते हुये कहा कि वे भी आए और स्टेडियम का सदुपयोग करें, क्योंकि स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क का वास होता है। खेल को खेल भावना से खेले, खेल मे अपार संभावनाये है। उन्होंने सभी बच्चो को मोबाइल से दूरी बनाने को कहा और उन्हें खूब खेलकर अपनी क्षमता बढ़ाने प्रोत्साहित किया। उन्होंने बच्चों में खेल के प्रति जोश लाने कविता कही कि दम है तो निकलो आगे, मगर अपने आप से, आज थोड़ा, कल ज्यादा और उससे ज्यादा कविता के माध्यम से जोश भरा। उन्होंने बच्चों से कहा की अभी आपके पास समय है आप अभी विद्यार्थी है, ज्यादा नहीं तो कम से कम एक घंटे आप मैदान में दें और खेल से जुड़े रहे।

इस अवसर पर एसडीएम पिंकी मनहर ने अपने उद्बोधन में सभी बच्चों से अपील कर प्रशिक्षण का लाभ लेने की बात कही और आगामी प्रतियोगिताओ में हिस्सा लेकर अपना और अपने जिले का नाम रोशन करने को कहा। कराते कोच अजय वर्मा ने कराते खिलाडियों से कराते का प्रदर्शन कर सभी का मन मोह लिया। खेल प्रभारी पिंकी मनहर ने सभी प्रशिक्षकों को प्रशिक्षण सामग्री वितरित की। इस अवसर पर स्टेडियम के कर्मचारी, बच्चे आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंद्रनारायण शुक्ल/केशव

   

सम्बंधित खबर