युवाओं को एड्स के प्रति किया गया जागरूक

जम्मू, 20 मई (हि.स.) । क्षेत्र में स्वास्थ्य देखभाल को बढ़ाने के निरंतर प्रयास में, भारतीय सेना ने विश्व एड्स वैक्सीन दिवस मनाने के लिए एक्वायर्ड इम्यूनोडेफिशिएंसी सिंड्रोम (एड्स) पर एक महत्वपूर्ण जागरूकता व्याख्यान का नेतृत्व किया। यह महत्वपूर्ण कार्यक्रम नाली गांव, पटनजी और किश्तवाड़ में फुरकान अकादमी में हुआ, जो सामुदायिक स्वास्थ्य के प्रति सेना की दृढ़ प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

व्याख्यान में नाली गांव के 30 निवासियों और फुरकान अकादमी के 200 छात्रों ने भाग लिया। सामुदायिक स्वास्थ्य के प्रति भारतीय सेना प्रतिबद्ध है। यही कारण है कि सेना के जवानों ने व्याख्यान में एड्स की रोकथाम, उपचार और टीका विकास के महत्व पर बहुमूल्य जानकारी प्रदान की गई थी।

निवासियों और छात्रों दोनों ने ऐसे प्रभावशाली जागरूकता कार्यक्रमों के आयोजन में भारतीय सेना के अथक प्रयासों की गहरी सराहना की। उन्होंने सार्वजनिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देने में दिए गए ज्ञान और सेना के अटूट समर्थन के लिए अपना आभार व्यक्त किया। इन पहलों के माध्यम से, भारतीय सेना आवाम की भलाई के लिए अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित करना जारी रखती है, स्वास्थ्य देखभाल में सुधार और क्षेत्र में जागरूकता बढ़ाने का प्रयास करती है।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर