मतदान अधिकारी तृतीय की बिगड़ी तबीयत, इलाज के दौरान मौत

बांदा, 21 मई (हि.स.)। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में सोमवार को हुए मतदान के दौरान हमीरपुर-महोबा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के तिंदवारी विधानसभा में एक प्राथमिक विद्यालय में मतदान कर्मी तृतीय की अचानक तबीयत बिगड़ गयी थी। उसका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा था, जहां उनकी मौत हो गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल के आदेश पर मृतक कर्मचारी का पोस्टमार्टम हुआ है।

सहायक रिटर्निंग अफसर तिन्दवारी ने बताया कि रघुवर दयाल बतौर चपरासी भूमि संरक्षण अधिकारी कार्यालय बांदा में तैनात थे। उनकी पांचवें चरण के मतदान के लिए तिन्दवारी के प्राथमिक विद्यालय ददरिया पर मतदान अधिकारी तृतीय के रूप में लगायी गयी थी। सोमवार की शाम को अचानक ड्यूटी के दौरान उनकी तबीयत बिगड़ गयी। उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टरों के मुताबिक, उनका शुगर हाईलेबल और ब्लड प्रेशर भी काफी बढ़ा था। इलाज के दौरान रघुवर दयाल की मृत्यु हो गयी।

मृत्यु की सूचना मिलने पर जिला निर्वाचन अधिकारी दुर्गा शक्ति ने अपर जिलाधिकारी अमिताभ यादव को सम्बन्धित कर्मचारी के परिजनों से मिलकर एवं उनके इस दुख की घड़ी में भागीदार होते हुए मृतक के परिजनों को समझाकर पोस्टमार्टम कराये जाने की सहमति प्राप्त की। ताकि शासन से मिलने वाली मुआवजा धनराशि पीड़ितों को तत्काल दिलायी जा सके। अपर जिला अधिकारी ने मृत कर्मचारियों के परिजनों से मिलकर प्रशासन द्वारा हर संभव मदद का आश्वासन दिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/अनिल/दीपक/राजेश

   

सम्बंधित खबर