ज्वालापुर में 12 घंटे बाधित रही विद्युत आपूर्ति, क्षेत्रवासियों ने जाग कर गुजारी सारी रात

हरिद्वार, 22 मई (हि.स.)। धीरवाली ज्वालापुर विद्युत उपखंड द्वितीय के अन्तर्गत लाइन में आए फाल्ट से क्षेत्र के हजारों घर रातभर अंधेरे में डूबे रहें। मंगलवार रात करीब दस बजे गई बिजली सुबह दस बजे आई। भीषण गर्मी और 24 घंटे बाधित रही विद्युत आपूर्ति के चलते क्षेत्रवासियों ने सारी रात जाग कर काटी।

बीती रात धीरवाली क्षेत्र में लगे ट्रांसफार्मर में आए फाल्ट के चलते क्षेत्र की बत्ती गुल हो गई। करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद बिजली बमुश्किल दस मिनट के लिए आई और फिर से एक फेज चला गया। अभी इसे ठीक ही किया था कि फिर से मात्र पांच मिनट लोगों को हवा का अहसास कराकर बिजली ऐसे गायब हुई कि फिर सुबह दस तक नहीं आई।

बत्ती गुल से परेशान क्षेत्रवासी विद्युत कार्यालय से संपर्क करते रहे, लेकिन किसी ने जवाब नहीं दिया। इसके बाद परेशान क्षेत्रवासियों ने एसडीएम कार्यालय में संपर्क किया। वहां से भी कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। सब जगह से थकहार कर लोगों ने किसी तरह जागकर रात काटी। विद्युत कर्मियों का कहना है कि हम दिन में इसे ठीक कर जाते हैं, लेकिन रात के अंधेरे में ना जाने ऐसा क्या होता है कि अचानक लोड बढ़ जाता है, जिससे ट्रांसफार्मर में फाल्ट हो जाता है।

बेहतर उपकरणों की कमी से भी जूझ रहा विद्युत महकमा अपने उपभोक्ताओं को ठीक से विद्युत आपूर्ति नहीं दे पा रहा। जिसके चलते आए दिन कभी ट्रांसफार्मर फूंक रहे हैं। ऊपर से लोग कटिया डाल कर मुफ्त की बिजली इस्तेमाल कर रहे हैं, जिससे लोड बढ़ते ही क्षेत्र की बत्ती गुल हो जाती है। इससे भीषण गर्मी के चलते आम आदमी परेशान हो रहा है, जिस पर विद्युत महकमा बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रहा।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/सत्यवान/रामानुज

   

सम्बंधित खबर