राजस्थान सरकार इमेज मेकिंग में व्यस्त: गहलोत

झुंझुनू, 22 मई (हि.स.)। राजस्थान के झुंझुनू जिले में शराब माफियाओं के द्वारा एक दलित युवक की पीट-पीटकर की गई हत्या के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बयान सामने आया है। उन्होंने बुधवार को सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर ट्वीट कर प्रदेश की भाजपा सरकार पर हमला बोला हैं। उन्होंने लिखा कि सूरजगढ़, झुंझुनू में शराब माफिया द्वारा एक दलित युवक की पीट- पीटकर हत्या एवं उसका वीडियो बनाकर वायरल करना राजस्थान में सरकार और पुलिस के कमजोर होते इकबाल का प्रतीक है। प्रदेश में आए दिन ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं। प्रदेश में भाजपा सरकार आने के बाद दलितों के खिलाफ अपराध तेजी से बढ़े हैं। मीडिया में इमेज मेकिंग में व्यस्त राजस्थान सरकार इन घटनाओं को गंभीरता से ले और आगे से इनकी पुनरावृत्ति ना हो इसके लिए कार्य करे।

झुंझुनू जिले के सूरजगढ़ थाना क्षेत्र के बलोदा में 14 मई को शराब माफियाओं ने एक दलित युवक रामेश्वर का अपहरण किया था। जिसके बाद बेरहमी से पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी थी। आरोपितों ने पिटाई का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था। जिसके सामने आने के बाद लोगों की प्रतिक्रिया सामने आ रही है और आरोपितों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की जा रही है।

बलौदा गांव में एक दलित युवक के साथ हुई बर्बरतापूर्ण मारपीट के कारण हुई मौत को लेकर अब झुंझुनू पुलिस ने ओर सख्ती करने की ठान ली है। जिला पुलिस अधाीक्षक राजर्षि राज वर्मा ने बताया कि घटना के 48 घंटे बाद ही पुलिस ने सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया था। पर अब इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने इस मामले में और भी सख्ती करने का निर्णय लिया है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले को अब केस आफिसर स्कीम में लेने का निर्णय लिया गया है। जिसके बाद जल्द से जल्द ना केवल चालान पेश किया जाएगा। बल्कि आरोपितों को जल्द से जल्द और सख्त से सख्त सजा न्यायालय से मिले। इसके प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि सभी गिरफ्तार आरोपियों की संपत्ति का आंकलन प्रशासन के साथ मिलकर किया जा रहा है। जिनके खिलाफ भी विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि यह भी निर्णय लिया गया है कि बलौदा शराब ठेके का लाइसेंस निरस्त करने के लिए कदम उठाए जाएंगे। वहीं जिले के सभी शराब ठेकेदारों तथा उनके कार्मिकों के आपराधिक रिकॉर्ड की जांच होगी। यदि कोई ठेकेदार और कार्मिक का आपराधिक रिकॉर्ड पाया जाता है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ रमेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर