एक-एक मत से बनेगी अच्छी सरकार व भारत को मजबूती : आर.एल विश्वकर्मा

--सीबीसी ने नेहरू ग्राम भारती मानित विश्वविद्यालय में किया स्वीप कार्यक्रम

प्रयागराज, 22 मई (हि.स.)। लोकतंत्र को मजबूत बनाने में हम सभी के एक-एक मत की अहम भूमिका होती है। आप सबसे पहले मतदान करने के बाद ही कोई अन्य काम करें। आपके एक-एक मत से अच्छी सरकार बनेगी और भारत को मजबूती मिलेगी। यह बातें नेहरू ग्राम भारती विश्वविद्यालय के कुलसचिव आर.एल विश्वकर्मा ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार के केन्द्रीय संचार ब्यूरो प्रयागराज द्वारा विश्वविद्यालय में आयोजित स्वीप के तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 में शत-प्रतिशत मतदान के लिए आज सभी को संकल्प लेना होगा। उन्होंने कहा कि एक वोट से क्या होगा, इस भ्रम से बाहर निकल कर देश की प्रगति एवं विकास के लिए सभी को मतदान करना चाहिए। देश का भविष्य युवाओं के हाथों में है, इसलिए आप सब की जिम्मेदारी है की आपके बूथ पर शत-प्रतिशत मतदान हो।

कार्यक्रम के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए केन्द्रीय संचार ब्यूरो के कार्यक्रम प्रभारी राम मूरत विश्वकर्मा ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पिछले लोकसभा निर्वाचन में कम वोटिंग प्रतिशत वाले क्षेत्रों में लगातार अभियान चलाकर मतदाताओं से शत-प्रतिशत मतदान की अपील जारी है। मतदाताओं को निर्भीक होकर निष्पक्ष रूप से बिना किसी लोभ-लालच के मतदान करने की शपथ दिलायी गयी। इस अवसर पर केन्द्रीय संचार ब्यूरो के प्रचार सहायक बाल मुकुन्द सिंह ने कुलसचिव आरएल विश्वकर्मा व निदेशक डॉ आर पी मिश्रा को विभाग की ओर से स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया।

इस अवसर पर यातायात निरीक्षक पवन कुमार पाण्डेय ने कहा कि वोट डालने का अधिकार पूरे भारतवासियों को संविधान द्वारा प्राप्त है। तो उस अधिकार का प्रयोग करना चाहिए। इस दौरान जादूगर रवीन्द्र कुमार एण्ड पार्टी ने वोट के महत्व को जादू के कार्यक्रम से दिखाया। राम मूरत ने स्वीप पर आधारित प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता संचालित की। जिसमें निकिता बजाज, शक्ति सिंह, रजनीश कुमार, तत्सल यादव, सचिन यादव, रूचि, पूजा मौर्या आदि को अतिथियों द्वारा ब्यूरो की ओर से पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। धन्यवाद ज्ञापन विश्वविद्यालय के एनएसएस समन्वयक डॉ. राघवेन्द्र मालवीय ने किया।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर