सिरसा: देश का आधारभूत ढांचागत विकास पीएम मोदी के नेतृत्व में हुआ मजबूत: प्रो. गणेशीलाल

समस्त र्स्वणकार समाज की ओर से भाजपा प्रत्याशी डा. अशोक तंवर के सम्मान में एक समारोह का आयोजन समस्त र्स्वणकार समाज की ओर से  भाजपा प्रत्याशी डा. अशोक तंवर के सम्मान में एक समारोह का आयोजन

सिरसा, 23 मई (हि.स.)। समस्त र्स्वणकार समाज की ओर से भाजपा प्रत्याशी डा. अशोक तंवर के सम्मान में गुरुवार को एक समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में तंवर के साथ पूर्व राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल, गोबिंद कांडा, भाजपा पूर्व जिलाध्यक्ष एडवोकेट यतिन्द्र सिंह सहित अनेक नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे। र्स्वणकार समाज के सुखविन्द्र सोनी, कपिल सोनी, अमित सोनी, महेन्द्र सोनी आदि ने सभी अतिथिगणों का फूलमालाओं के साथ स्वागत किया।

इस दौरान अपने संबोधन में पूर्व राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल ने कहा कि महिला सशक्तिकरण की दिशा में बहुत काम हुए हैं। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश में आधारभूत ढांचागत विकास मजबूत हुआ। लोगों की केंद्र सरकार की नीतियों व योजनाओं में पूरी आस्था और विश्वास है। उन्होंने कहा कि सरकार ने धारा 370 को हटा दिया। महिला आरक्षण बिल सहित महिला सशक्तिकरण की दिशा में केंद्र सरकार ने अनेक फैसले लिए। पूर्व राज्यपाल ने कहा कि केंद्र सरकार की नीतियों का ही परिणाम है कि आज देश में कोई भी क्षेत्र ऐसा नहीं है, जिसमें देश की नारी शक्ति पीछे रह गई हो।

प्रो. गणेशी लाल ने कहा कि एक और क्षेत्र, जहां महिलाओं ने अपनी नेतृत्व क्षमता का बेहतरीन प्रदर्शन किया है, वो है- प्राकृतिक खेती, जल संरक्षण और स्वच्छता।भारत की नारी-शक्ति हर क्षेत्र में प्रगति की नई ऊंचाइयों को छू रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में आधारभूत ढांचागत विकास सुदृढ़ हुआ है। रेल-सडक़ तंत्र की मजबूती पूरे देश में विकास का आधार बन रही है। प्रो. गणेशीलाल ने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार ने 10 साल में इतने काम किए हैं कि कांग्रेस को सोच भी नहीं सकती। धारा 370, राम मंदिर, हाईवे, गरीबों के कल्याण के लिए मकान, शौचालय, बिजली पानी और उज्ज्वला योजना के अंतर्गत रसोई गैस के कनेक्शन का जिक्र किया।

हिन्दुस्थान समाचार/रमेश/संजीव

   

सम्बंधित खबर