एनडीपीएस मामले में सात माह से फरार आरोपी गिरफ्तार

बालोतरा, 23 मई (हि.स.)। जिले की सिणधरी पुलिस ने एनडीपीएस मामले में 7 माह से फरार आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी पुलिस पर गाड़ी चढ़ाकर जानलेवा हमला करने का भी वांटेड है। सात हजार रुपए का इनामी आरोपी होने के साथ थाने के टॉप-10 में शामिल है। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

सिणधरी थानाधिकारी सुरेश सारण के मुताबिक पुलिस की गाड़ी को टक्कर मार कर जानलेवा हमले करने वाले आरोपी धर्माराम उर्फ धर्मेश पुत्र तेजाराम निवासी सरनू चिमनजी, सिणधरी को घेराबंदी कर गिरफ्तार किया गया है। जिसको कोर्ट में पेश कर पीसी रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस कार्रवाई में हेड कांस्टेबल बांकाराम, धन्नाराम, कांस्टेबल धर्माराम, लाभूराम, जोगेंद्र शामिल रहे है।

पुलिस के अनुसार थाने की टीम ने 16 अक्टूबर 2023 को मुखबिर की सूचना पर आरोपी मलाराम पुत्र गिरधारीराम निवासी नींबली मोतीसरा बालोतरा की रहवासी ढाणी पर दबिश देकर 31.500 किलोग्राम डोडा-पोस्त बरामद किया था। जांच में डोडा-पोस्त की सप्लाई धर्माराम उर्फ धर्मेश पुत्र तेजाराम निवासी सरनू चिमजी बाड़मेर की ओर से की गई थी। आरोपी की तलाश की जा रही थी।

पुलिस की गाड़ी को टक्कर मारकर, भागे वांटेड आरोपी

पुलिस को 22 अक्टूबर 2023 को मुखबिर से सूचना मिली थी दो वांटेड आरोपी धर्माराम व गोरधनराम पुत्र डूंगराराम निवासी भूरटिया, नागाणा वाले डोडा-पोस्त लाने के लिए मेवाड़ जा रहे है। इस पर पुलिस टीम ने गांव घांचीड़ा, भूका भगतसिंह में नाकाबंदी की गई तो आरोपी ने पुलिस टीम को जाने से मारने की नियत से पुलिस गाड़ी को टक्कर मार क्षतिग्रस्त किया। आरोपी पिकअप टोला वाहन लेकर भागने लगा।

हथियार लहराकर पुलिस घेराबंदी तोड़ी

पुलिस ने पिकअप गाड़ी का पीछा किया। गांव नाकोड़ा में घेरकर आरोपी को दस्तयाब करने का प्रयास किया। मगर दोनों अपराधी बमदाश व आले दर्जे के डोडा-पोस्त तस्कर होने से हथियार लहराकर दुबारा पुलिस घेराबंदी को तोड़कर पुलिस टीम के एक प्राइवेट गाड़ी की तोड़फोड़ कर भाग गए। सिणधरी पुलिस के तत्कालीन एसएचओ सुरेंद्र कुमार ने अलग से मामला दर्ज किया था।

पुलिस टीम ने आरोपी को पकड़ने के लिए उसके संभावित ठिकानों पर दबिश दी गई हैद्ध। शातिर बदमाश को पकड़ने के लिए 7 हजार रुपए का इनाम घोषित किया। आरोपी के खिलाफ हत्या का प्रयास सहित अलग-अलग धाराओं में एक मामला सदर थाने में दर्ज है। वहीं एनडीपीएस एक्ट में मामला सिणधरी में दर्ज है।

हिन्दुस्थान समाचार/चन्द्रशेखर/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर