साधु के वेश में ठग ने महिला के उड़ाए जेवरात

नवादा, 23 मई(हि .स.)। नवादा जिले के हिसुआ नाला की निवासी एक महिला को सोने-चांदी के आभूषण को दोगुना करने का प्रलोभन देकर गुरुवार को दो ठग लगभग 3 भर जेवरात लेकर फरार हो गये। बताया जा रहा है कि शातिर दोनों ठग साधु के वेश में आए थे।

पीड़ित महिला आशा कार्यकर्ता है ।पीड़ित महिला ने बताया कि साधु के वेशभूषा में दो व्यक्ति भिक्षा मांगने उनके घर आए। भिक्षा के रूप में वह उसे कुछ रुपये दे रही थी, जिसे वह लेने से इनकार कर दिया और कहने लगा कि मैं कोई भिखारी नहीं ,बल्कि एक साधु हूं। इतने में ही वह महिला को अपनी बातों में फंसा लिया और साधु महिला के भूत और भविष्य की बात बताने लगा।

उसके बाद साधु ने कहा कि तुम्हारे घर में जितना जेवर और पैसा है, उसे निकालो मैं दोगुना कर दूंगा। इसके लालच में महिला आ गई और घर में रखे लगभग 3 भर के सोने के जेवरात निकालकर साधु को दे दी।

साधु अपनी बातों में महिला को उलझाए रखा और पूरे जेवरात को एक कपड़े में बांधकर अपने थैले में रख लिया। उसके बाद साधु मौका पाकर उसके घर से चंपत हो गया। इस घटना के बाद पीड़ित महिला ने इस घटना की शिकायत स्थानीय थाने में की है। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस साधु की पहचान के लिए आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ सुमन/चंदा

   

सम्बंधित खबर