प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं परम रामभक्त तो इंडी गठबंधन रामद्रोही-राष्ट्रद्रोही : योगी

मुख्यमंत्री जनसभा में 

-मुख्यमंत्री ने सलेमपुर, बलिया, चंदौली और गाजीपुर लोकसभा क्षेत्र में जनसभा को किया संबोधित

-विपक्षियों का घोषणा पत्र देश के साथ गद्दारी करने वाला

वाराणसी, 25 मई (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परम रामभक्त हैं, उन्होंने 500 वर्षों के बाद अयोध्या में रामलला को दिव्य और भव्य मंदिर में विराजमान किया है। मोदी सरकार ने ही बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का सम्मान किया है। पिछले 10 वर्षों में बाबा साहब के पंच तीर्थ बनाए हैं। वहीं कांग्रेस और सपा के लोग रामद्रोही के साथ राष्ट्र विरोधी भी हैं। ऐसे में इनसे सतर्क रहने की जरुरत है।

ये बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को बलिया की सलेमपुर लोकसभा, बलिया लोकसभा, चंदौली लोकसभा और गाजीपुर लोेकसभा में धुआंधार प्रचार के दौरान कही। इस दौरान सीएम ने लोकसभा प्रत्याशियों के पक्ष में वोट की अपील की।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आएगी तो तीन तलाक की कुप्रथा को फिर से शुरू करा देगी। कांग्रेस का घोषणा पत्र कहता है कि वह भारत में पर्सनल लॉ को लागू करेगा। इसका मतलब देश में शरिया कानून की इजाजत मिल जाएगी। इस तालिबानी कानून के चलते बेटियों को स्कूल जाने से वंचित कर दिया जाएगा और महिलाओं को बुर्के में घर में ही दुबकना पड़ेगा। वहीं, आपके भाजपा के वोट से देश में तेजी से विकास, सुरक्षा, सम्मान व गरीब कल्याण योजनाएं लागू हो रही हैं।

—गोकशी की छूट देना चाहती है कांग्रेस

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सलेमपुर लोकसभा की जनसभा में इंडी गठबंधन पर निशाना साधते हए कहा कि ये लोग सत्ता पाने के लिए झूठ का सहारा लेते हैं। कहते हैं कि बीजेपी संविधान बदल देगी जबकि इनका घोषणा पत्र कहता है कि सत्ता में आने के बाद ओबीसी का आरक्षण मुसलमानों को बांट देंगे, पर्सनल लॉ लागू करेंगे। एक तरफ प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में नारी शक्ति वंदन अधिनियम पारित किया गया है। हम आधी आबादी को सम्मान दे रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ तीन तलाक की कुप्रथा को कांग्रेस फिर से लागू करना चाहती है। यही नहीं ये कहते हैं कि सत्ता में आए तो अल्पसंख्यकों को उनकी रुचि के हिसाब से खाने की आजादी देंगे। इसका मतलब ये लोग गोकशी की छूट देना चाहते हैं। रामजन्म भूमि का जो पुण्य आपके साथ जुड़ा है उस पुण्य को गोकशी कराने वाले कांग्रेस और सपा को वोट देकर पाप के भागीदार न बने।

योगी ने कहा कि हम एक तरफ राममंदिर बनाते हैं तो आजमगढ़ में महाराज सुहेलदेव के नाम पर विश्वविद्यालय भी बनाते हैं। मगर, सपा के लोग सिर्फ वोट बैंक को खुश करने के लिए महाराज सुहेलदेव का नाम तक नहीं लेते, क्योंकि महाराज सुहेलदेव ने बहराइच में सालार मसूद को मार गिराया था।

—बलिया ने खुद को 1942 में ही आजाद घोषित कर लिया था

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलिया लाेकसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने यहां राजकीय पॉलीटेक्निक, राजकीय महाविद्यालय, इंटर कॉलेज दिया है। नौरंगा में प्रत्येक घर में सोलर लाइट देने की कार्रवाई के लिए 14 करोड़ रुपये स्वीकृत कराए गए हैं। बस स्टैंड भी बन रहा, मेडिकल कॉलेज, वॉटर वे निर्माण और बाढ़ बचाव के लिए कार्य भी तेजी से हो रहे हैं। उन्हाेंने कहा कि देश 1947 में आजाद हुआ और बलिया ने खुद को 1942 में ही आजाद घोषित कर लिया था।

उन्होंने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का लिंक एक्सप्रेसवे बलिया तक जाएगा, इसका काम युद्धस्तर पर चल रहा है। आज यहां फोरलेन कनेक्टिविटी,बाढ़ की समस्या का समाधान, बलिया में उत्पादित सब्जी दुनिया के बाजार में जा रही है। चंद्रशेखर जी ने गांव में जो हॉस्पिटल बनवाया था, हमारी सरकार ने उसे प्रारंभिक रूप से चालू कर दिया है।

सीएम ने कहा कि भाजपा व सहयोगी दल विकास और विरासत का सम्मान करते हैं जबकि कांग्रेस व उनके सहयोगी दल तृणमूल, राजद व सपा जनभावनाओं से खिलवाड़ करती है। तृणमूल बंगाल में साधु-संतों को धमकी दे रही है। कह रही है कि धर्म की बात क्यों करते हो, यदि साधु-संत धर्म की बात नहीं करेंगे तो क्या करेंगे। इनका घोषणा पत्र देश के साथ गद्दारी करने वाला है।

—विकास के नये कीर्तिमान स्थापित कर रहा चंदौली

सीएम ने चंदौली लोकसभा की जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज चंदौली विकास के नये कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। आज सबसे अधिक वॉटर वे का लाभ चंदौलीवासियों को ही मिल रहा है। वहीं विरासत का सम्मान भी हो रहा है। यहां पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर बना स्मारक इसका जीता जागता उदाहरण है। काशी में काशी विश्वनाथ धाम के साथ ही भगवान मार्कण्डेय धाम का सौंदर्यीकरण सभी को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। चंदौली में बाबा कीना राम के नाम पर मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार है। यहां की सड़कें फोर लोन की बन रही हैं। यहां पर फ्लाईओवर और पुल का जाल बिछाया जा रहा है।

सीएम योगी ने कहा कि चंदौली कृषि बाहुल्य क्षेत्र है। ऐसे में यहां सिंचाई के लिए किसानों को नई-नई सुविधाओं को लाभ दिया जा रहा है। इसके अलावा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का लाभ भी सबसे अधिक चंदौली को ही दिया गया है।

आज गाजीपुर से साढ़े तीन घंटे में पूरा हो रहा लखनऊ का सफर

सीएम ने गाजीपुर लोकसभा की जनसभा में कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में दुनिया में भारत के पासपोर्ट का सम्मान बढ़ा है। कोई विदेशी पूछता है कि आप कहां से आए हैं, जवाब में भारत बोलने पर वह सम्मान से कहता है कि अच्छा, मोदी के इंडिया से। उन्होंने कहा कि एक समय था, जब बेटी-व्यापारी सुरक्षित नहीं थे। गाजीपुर इसका जीता जागता उदाहरण था। गाजीपुर हो आजमगढ़, मऊ हो या आसपास के जनपद भय और आतंक के साये में जीते थे। आपका आशीर्वाद भाजपा को मिला तो अयोध्या में रामलला विराजमान हुए और बड़े-बड़े माफिया का रामनाम सत्य भी हुआ। हम बेटी-व्यापारी की सुरक्षा के साथ समाज को संतुलित विकास के मार्ग पर बढ़ाकर आत्मनिर्भर व विकसित भारत की परिकल्पना को साकार करेंगे। वहीं गाजीपुर भी सुशासन व विकास के मॉडल का केंद्र बनेगा।

उन्होंने कहा कि पहले गाजीपुर से लखनऊ जाने में आठ घंटे लगते थे। आज पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से गाजीपुर से साढ़े तीन घंटे में लखनऊ की दूरी तय कर सकते हैं। अब मीटर गेज और छुक-छुक की स्पीड से नहीं, बुलेट की स्पीड से बढ़ता भारत विकास की नई कहानी कह रहा है। एक जिला-एक मेडिकल कॉलेज के तहत गाजीपुर में भी मेडिकल कॉलेज है।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/राजेश

   

सम्बंधित खबर